अतिक्रमण से सिकुड़ी सड़कों की चौड़ाई, लग रहे जाम

त्योहारों के सीजन के शुरू होते ही नवांशहर के मुख्य सड़कों व बाजारों में लोगों की चहल-पहल के साथ-साथ शहर के विभिन्न स्थानों पर अतिक्रमण का जंजाल बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:21 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:21 PM (IST)
अतिक्रमण से सिकुड़ी सड़कों की चौड़ाई, लग रहे जाम
अतिक्रमण से सिकुड़ी सड़कों की चौड़ाई, लग रहे जाम

मुकंद हरी जुल्का, नवांशहर

त्योहारों के सीजन के शुरू होते ही नवांशहर के मुख्य सड़कों व बाजारों में लोगों की चहल-पहल के साथ-साथ शहर के विभिन्न स्थानों पर अतिक्रमण का जंजाल बढ़ता जा रहा है। शहर को अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिए प्रशासन द्वारा कोई विशेष सख्त कार्रवाई नहीं की जा रही है।

शहर में बढ़ रहे अतिक्रमण के चलते आम लोगों को चलना भी मुश्किल हो गया है। आलम यह है कि शहर के कई स्थानों पर दुकानदारों और फड़ी लगाने वालों ने इतना कब्जा कर रखा है कि गाड़ियों के साथ-सथ पैदल चलना भी दुर्लभ है। प्रशासन द्वारा कोई भी पुख्ता इंतजाम नहीं किया जा रहा है। नगर कौंसिल को अतिक्रमण के बारे में कई बार लोगों द्वारा गुहार लगाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। जिसकारण अतिक्रमणकारी बेखौफ होकर दुकानों के आगे समान लगाए बैठे रहते हैं।

प्रशासन की ओर से फड़ी और रेहड़ी वालों को कोई स्थान न देने के कारण शहर के सभी मुख्य रोड और बाजारों में अपने पांव जमा रखे हैं। कुछ दुकानदार रेहडियों और फड़ी लगने वालों से पैसे भी लेते हैं। प्रशासन इस पर भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा हैं।

इन सड़कों पर है अतिक्रमण का जाल

शहर के सबसे व्यस्त बाजार कोठी रोड, गीता भवन रोड, आर्य समाज रोड और रेलवे रोड पर रोजाना सुबह-शाम खाने पीने की रेहड़ी वालों ने इतना कब्जा कर रखा है कि इन कुछ लोगों ने अपने ग्राहकों के लिए बैठने के लिए बेंच भी सड़़क पर ही लगा रखे हैं। नगर कौंसिल की ओर से अतिक्रमण हटाने को पिछले एक साल से कोई भी कार्रवाई नहीं की है। शहर के आम लोगों ने इन अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

अतिक्रमणकारियों पर होगी कार्रवाई : कौंसिल अध्यक्ष

नगर कौंसिल के प्रधान सचिन दीवान का कहना है कि नगर कौंसिल की ओर से घोषणा करवाकर अतिक्रमण करने वाले लोगों को अपील की है कि वे खुद ही अतिक्रमण हटा लें, नहीं तो सख्त कार्यवाही होगी। आदेशों की पालना की उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी