लोगों की सुविधा के लिए शुरु हुआ ईमारत गिराने का काम : कौंसिल प्रधान

बीते वीरवार को ऐतिहासिक शहर राहों में देर शाम बस स्टैंड के पास सरकारी अस्पताल की पुरानी इमारत को तोड़ने को लेकर अकाली-बसपा कार्यकर्ताओं की ओर से सत्ता पक्ष पर सरकारी जमीन को नुकसान पहुंचाने तथा कब्जा करने के आरोप लगाए गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:08 PM (IST)
लोगों की सुविधा के लिए शुरु हुआ ईमारत गिराने का काम : कौंसिल प्रधान
लोगों की सुविधा के लिए शुरु हुआ ईमारत गिराने का काम : कौंसिल प्रधान

संवाद सहयोगी राहों :

बीते वीरवार को ऐतिहासिक शहर राहों में देर शाम बस स्टैंड के पास सरकारी अस्पताल की पुरानी इमारत को तोड़ने को लेकर अकाली-बसपा कार्यकर्ताओं की ओर से सत्ता पक्ष पर सरकारी जमीन को नुकसान पहुंचाने तथा कब्जा करने के आरोप लगाए गए थे। इन आरोपों को झूठे और बेबुनियाद बताते हुए कौंसिल प्रधान अमरजीत सिंह बिट्टा ने बताया कि विपक्ष की ओर से लगाए गए सभी आरोप निराधार है। उन्होंने कहा कि अस्पताल की पुरानी इमारत की हालत बहुत खराब हो चुकी थी। इस इमारत को पूर्व नगर कौंसिल प्रधान हेमंत रंदेव बाबी अपने कार्यकाल में ही खंडहर और खस्ता हाल घोषित कर चुके हैं। वर्ष 2017 में डिस्पेंसरी की इस खंडहर इमारत को गिराने का काम शुरू भी करवाया गया था लेकिन उसे गिराने का काम बीच में ही छोड़ दिया था। जिसे अब दुकानदारों तथा शहरवासियों की शिकायतों के बाद शुरू किया गया है।

-उन्होंने कहा कि कौंसिल को लोगों की ओर से बहुत सारी शिकायते आ रही थी। खंडहर बनी इमारत में नशेड़ी लोगों द्वारा दिन -रात नशा करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था। लोगों की सहूलियत को देखते हुए ही इस इमारत को गिराने का काम शुरू करवाया गया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों के लोग झूठ बोल रहे हैं कि इमारत तोड़ने का काम रात में शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि इमारत तोड़ने का काम दोपहर 4:00 बजे शुरू करवाया गया था। इस अवसर पर नगर कौंसिल के उपाध्यक्ष मास्टर महेंद्र पाल, दुकानदार यूनियन के प्रधान लवली राणा, जसविदर सिंह लोंगिया, सरुप सिंह बढवाल, तरसेम लाल चुंबर, बंटी गाबा, विक्की चोपड़ा, यूथ कांग्रेस प्रधान मुकेश चोपड़ा बाबी, राजेश चौपड़ा, राजू चोपड़ा, अवतार सिंह, टीनू चोपड़ा आदि उपस्थित थे।

बाक्स के लिए

यह था मामला

गौर हो कि वीरवार को बस अड्डा राहों के नजदीक पुरानी सरकारी सिविल डिस्पेंसरी की खड़ी इमारत तथा जमीन पर कब्जा करने की नियत से शाम पांच बजे के बाद जेसीबी मशीन से गिरने का काम शुरू करवाया गया था। जिसका शाम करीब 6:30 बजे स्थानीय लोगों ने विरोध किया। लोगों द्वारा विरोध करने के बावजूद भी जेसीबी मशीन चलाने वालों ने इमारत गिराने का काम जारी रखा। लोगों की ओर से पुलिस थाना राहों को भी सूचना दी गई लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। इसकी सूचना जब बहुजन समाज पार्टी के राज्य महासचिव तथा शिरोमणि अकाली दल व बसपा के सांझे उम्मीदवार डाक्टर नछत्तर पाल व कार्यकर्ताओं तथा राहों नगर कौंसिल के पूर्व अध्यक्ष हेमंत रंदेव बाबी व अकाली दल के कार्यकर्ताओं तक पहुंची तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर जेसीबी को इमारत गिराने से रोका और मौके पर खड़े होकर डिप्टी कमिश्नर डा. शेना अग्रवाल को सरकारी जमीन पर कब्जा करने के बारे में अवगत करवाया। पुलिस द्वारा 3 घंटे बाद भी मौके पर न पहुंचने की शिकायत की गई। इसके बाद डिप्टी कमिश्नर डा शेना अग्रवाल की ओर से तुरंत मौके पर पुलिस को पहुंचने के आदेश देने के बाद राहों पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने काम में लगी जेसीबी को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू की गई थी।

chat bot
आपका साथी