विद्यार्थियों ने किया डीएवी स्कूल के एटीएल का भ्रमण

नवांशहर आरएमबी डीएवी पब्लिक स्कूल मूसापुर रोड नवांशहर में सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विज्ञान कक्ष अटल टिकरिग लैब (एटीएल) में विद्यार्थियों को साइंस टेक्नालाजी की जानकारी स्कूल प्रिंसिपल सोनाली शर्मा की निगरानी में दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:18 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:18 PM (IST)
विद्यार्थियों ने किया डीएवी स्कूल के एटीएल का भ्रमण
विद्यार्थियों ने किया डीएवी स्कूल के एटीएल का भ्रमण

जागरण संवाददाता, नवांशहर

आरएमबी डीएवी पब्लिक स्कूल मूसापुर रोड नवांशहर में सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विज्ञान कक्ष अटल टिकरिग लैब (एटीएल) में विद्यार्थियों को साइंस टेक्नालाजी की जानकारी स्कूल प्रिंसिपल सोनाली शर्मा की निगरानी में दी गई। इसके तहत आसा नंद पब्लिक स्कूल और दोआबा आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने साइंस मेला में भाग लेकर डीएवी स्कूल में स्थित एटीएल को देखा और विस्तृत रूप से जानकारी प्राप्त की।

बता दें कि यह जिले की एकमात्र एटीएल है। जिसमें विज्ञान की नई-नई तकनीक, फार्मूले और वैज्ञानिक जानकारी के साथ-साथ अन्य विषयों को भी विद्यार्थियों ने जाना। यह सुविधा स्कूल प्रिंसिपल सोनाली शर्मा के प्रयास से संभव हो सकी है। जिन्होंने साइंस में रूची रखने वाले विद्यार्थियों के लिए आसान मार्ग खोला और स्कूल के प्रधान अरविद घई सहित कई वरिष्ठ पदाधिकारियों के सहयोग से सभी को लाभांवित किया।

इस बारे में प्रिंसिपल ने बताया कि उक्त लैब से डीएवी स्कूल के विद्यार्थियों सहित अन्य स्कूल के विद्यार्थी भी लाभान्वित हो रहे हैं। इस दौरान विज्ञान अध्यापक दिनेश कुमार, सुरेश कुमार तथा गुरदीप सिंह ने भी विद्यार्थियों की उत्सुकता को शांत करते हुए वैज्ञानिक उपकरणों के बारे में पूर्ण रूप से अवगत करवाया।

विद्यार्थियों के भ्रमण के दौरान कोविड-19 के तहत बरती जाने वाली सावधानियों का ध्यान रखा गया। एटीएल लैब के बारे में दिनेश कुमार वरिष्ठ अध्यापक ने तकनीकों को समझाते हुए बताया कि आधुनिक युग विज्ञान का युग हैद्ध जिसमें मनुष्य निरंतर प्रगति की तरफ बढ़ रहा है। इस लैब से हर क्षेत्र में उन्नति संभव है। अंत में दोनों स्कूलों के विद्यार्थी लैब की जानकारी प्राप्त कर प्रसन्न हुए। उन्होंने अपने अध्यापकों सहित स्कूल प्रिंसिपल सोनाली शर्मा का उक्त सुविधा देने के लिए धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी