एसएमओ डा. गीतांजलि ने लिया टीकाकरण केंद्रों का जायजा

नवांशहर सेहत विभाग ने कोरोना वायरस को हराने के लिए मिशन फतेह की प्राप्ति के लिए कोविड रोकू तीव्र टीकाकरण मुहिम छेड़ हुई है। इसे सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है। इसके लिए सप्ताह के सातों दिन योग्य व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। इस बारे में एसएमओ डा. गीतांजलि सिंह ने पीएचसी जाडला सहित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल उस्मानपुर व ब्लाक के अन्य टीकाकरण सेंटरों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:36 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:36 PM (IST)
एसएमओ डा. गीतांजलि ने लिया टीकाकरण केंद्रों का जायजा
एसएमओ डा. गीतांजलि ने लिया टीकाकरण केंद्रों का जायजा

जागरण संवाददाता, नवांशहर

सेहत विभाग ने कोरोना वायरस को हराने के लिए मिशन फतेह की प्राप्ति के लिए कोविड रोकू तीव्र टीकाकरण मुहिम छेड़ हुई है। इसे सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है। इसके लिए सप्ताह के सातों दिन योग्य व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। इस बारे में एसएमओ डा. गीतांजलि सिंह ने पीएचसी जाडला सहित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल उस्मानपुर व ब्लाक के अन्य टीकाकरण सेंटरों का जायजा लिया। उन्होंने रजिस्टर्ड निर्माण कामगारों और सह रोगों से पीड़ित व्यक्तियों से टीका लगवाने की अपील की।

उन्होंने बताया कि जाडला में 30, मुजफ्फरपुर में 54, भारटा खुर्द में 10, जब्बोवाल में 30 व राहों में 110 योग्य लाभार्थियों को मुफ्त में टीके लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि सेहत विभाग की टीम आम लोगों को कोविड टीकाकरण के प्रति जागरूक कर रही है।

इस अवसर पर उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे सेहत विभाग द्वारा जारी सावधानियों का सख्ती से पालन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति में आज बात पसंद-नापसंद की नहीं रह गई है। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना से बचने के लिए हर समय सही तरीके से मास्क पहनना चाहिए। आधा-अधूरा मास्क पहनना बीमारी को न्योता देने के बराबर है।

इस मौके पर रुरल मेडिकल अफसर डा. रणजीत हरीश, ब्लाक एजुकेटर मनिदर सिंह और एएनएम कुलविन्दर कौर आदि उपस्थित थे।

सिविल अस्पताल में लिए कोरोना के 150 सैंपल

जागरण संवाददाता, नवांशहर

सिविल अस्पताल नवांशहर में शनिवार को 150 मरीजों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। यह जानकारी तरसेम लाल बीईई ने दी हैं। उन्होंने बताया कि लाकडाउन होने के कारण ये सैंपल सिर्फ सिविल अस्पताल में ही लिए गए हैं। अन्य दिनों में शहर के विभिन्न हिस्सों से सेहत विभाग की टीम उक्त सैंपल लेती है।

इस दौरान मरीजों को कोरोना वायरस के बारे में भी जागरूक किया गया। उन्हें बताया गया कि किसी भी व्यक्ति को बुखार, खांसी, जुकाम, थकावट महसूस होने लगे या सांस लेने में परेशानी हो तुरंत डाक्टरी सहायता लें। वहीं नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत लोगों को बताया कि यदि उनके आसपास कोई भी व्यक्ति नशा करता है तो उसे समझा कर जिला अस्पताल या नजदीक के ओट सेंटर में इलाज के लिए भेजें। इसका इलाज मुफ्त किया जाता है।

इसके अतिरिक्त उन्होंने सैंपल देने वाले लोगों से अपील की है कि वे अपना सही मोबाइल नंबर व पता दें और रिपोर्ट आने पर दिया हुआ फोन जरूर अटेंड करें, ताकि उनको बढि़या सेहत सेवाएं दी जाएं और नवांशहर को कोविड मुक्त किया जा सके।

इस मौके पर डा. अमरजोत सिंह, विकास, मोनिका, मनप्रीत कौर, जगतार सिंह, प्रवीन कुमार, चमन लाल, हरजिदर सिंह, राज कुमार फार्मेसी अफसर व रणधीर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी