नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाना ही प्राथमिकता: विधायक मंगूपुर

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की तरफ से वीरवार को नौजवानों को नौकरियों के बेहतर मौकें उपलब्ध कराने के लिए सातवें मेगा रोजगार मेले का शुभारंभ किया गया। इस दौरान सी-पाइंट केंद्र का नींव पत्थर रखने के साथ-साथ सरकारी भर्ती परीक्षाओं के लिए मुफ्त आनलाइन कोचिंग और मेरा काम मेरा मान स्कीमों की वर्चुअल तौर पर शुरुआत की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 10:18 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 10:18 PM (IST)
नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाना ही प्राथमिकता: विधायक मंगूपुर
नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाना ही प्राथमिकता: विधायक मंगूपुर

जागरण संवाददाता, नवांशहर: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की तरफ से वीरवार को नौजवानों को नौकरियों के बेहतर मौकें उपलब्ध कराने के लिए सातवें मेगा रोजगार मेले का शुभारंभ किया गया। इस दौरान सी-पाइंट केंद्र का नींव पत्थर रखने के साथ-साथ सरकारी भर्ती परीक्षाओं के लिए मुफ्त आनलाइन कोचिंग और मेरा काम मेरा मान स्कीमों की वर्चुअल तौर पर शुरुआत की गई। हलका विधायक बलाचौर चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर ने इस प्रदेश स्तरीय वर्चुअल समागम में आनलाइन शिरकत करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह तथा अन्य शख्सियतों के विचार सुने।

समागम में शिरकत करने के बाद बातचीत करते हुए चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार की तरफ से नौजवानों को नशे से दूर रखने और रोजगार मुहैया करवाने के लिए भरपूर प्रयास किए गए हैं। जिसके चलते आज लाखों नौजवानों को अपने पैरों पर खड़ा होने का मौका मिला है। पंजाब सरकार की तरफ से शुरू किए गए नए प्रोजेक्टों और स्कीमों के साथ प्रदेश की तरक्की और नौजवानों के लिए रोजगार के दरवा•ो खुले हैं। प्रदेश सरकार की तरफ से शुरू की गई मेरा काम मेरा मान स्कीम लाभार्थियों के लिए वरदान सिद्ध होगी। जिसके अंतर्गत लाभार्थियों को रिहायशी सेंटरों में मुफ्त प्रशिक्षण, रिहायश, किताबें, खाने के अलावा 2500 रुपये प्रति महीना वजीफा एक साल के लिए दिया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद उनके लिए नौकरी का भी प्रबंध किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी