नागरिक सेवाओं के निपटारे के मामले में सूबे में प्रथम स्थान पर रहा जिला शहीद भगत सिंह नगर -डा. शेना अग्रवाल

सेवा केंद्रों के द्वारा नागरिक सुविधाएं मुहैया करवाने की अपनी वचनबद्धता के कारण जिला शहीद भगत सिंह नगर के सेवा केंद्रों ने 0.03 प्रतिशत पैंडेंसी रेट के साथ सूबे में पहला स्थान हासिल किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:18 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:18 PM (IST)
नागरिक सेवाओं के निपटारे के मामले में सूबे में प्रथम स्थान पर रहा जिला शहीद भगत सिंह नगर -डा. शेना अग्रवाल
नागरिक सेवाओं के निपटारे के मामले में सूबे में प्रथम स्थान पर रहा जिला शहीद भगत सिंह नगर -डा. शेना अग्रवाल

जागरण संवाददाता,नवांशहर:

सेवा केंद्रों के द्वारा नागरिक सुविधाएं मुहैया करवाने की अपनी वचनबद्धता के कारण जिला शहीद भगत सिंह नगर के सेवा केंद्रों ने 0.03 प्रतिशत पैंडेंसी रेट के साथ सूबे में पहला स्थान हासिल किया है। इस मौके पर जिला प्रशासन की पूरी टीम की प्रशंसा करते हुए डिप्टी कमिशनर डा. शेना अग्रवाल ने कहा कि प्रशासन की तरफ से खासकर कोरोना महामारी के कारण पैदा हुए सेहत संकट के दौरान नागरिकों द्वारा सेवा केंद्रों में दायर की गई अर्जियों का समय पर निपटारा करते हुए यह लक्ष्य हासिल किया गया है। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि 28 जुलाई 2020 से 27 जुलाई 2021 तक के दौरान प्रशासन को सभी 17 सेवा केन्द्रों में अलग -अलग सेवाओं के लिए 113419 अर्जियां प्राप्त हुई थीं। जिनका इन केंद्रों के अधिकारियों ने समय पर निपटारा कर दिया। इस दौरान दायर की गई सभी अर्जियों में केवल 0.03 प्रतिशत यानि 32 अर्जियां ही निपटारे के लिए बचा हुआ है। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि पैंडैंसी की नियमित निगरानी के द्वारा •ाीरो पैंडैंसी के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रशासन की तरफ से एक जांची परखी प्रणाली विकसित की गई है।

डिप्टी कमिशनर ने बताया कि जिला शहीद भगत सिंह नगर में सेवा केन्द्रों की तरफ से कोरोना महामारी के दौरान भी नागरिकों को बेहतर और सुरक्षित वातावरण में निर्विघ्न सेवाएं प्रदान की गई हैं। उन्होंने कहा कि सभी सेवा केन्द्रों में स्टाफ और निवेदनकर्ता सहित सभी की सुरक्षा के लिए जरुरी उपाय अपनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में इस समय कुल 17 सेवा केन्द्रों की तरफ से लोगों को सुविधाएं प्रदान की जा रही है। जिनमें टाईप -1, टाईप -2 और टाईप -3 सेवा केंद्र शामिल हैं। उन्होंने बताया कि सेवा केन्द्रों की तरफ से स्पीड पोस्ट और कोरियर सेवा के द्वारा नागरिकों को उनके दस्तावे•ा घर बैठे ही पहुंचाने का प्रयास किया गया है।

chat bot
आपका साथी