एससी निगम ने कोमा में चल रहे बीसला निवासी के इलाज के लिए दी आर्थिक सहायता

पंजाब अनुसूचित जाति भूमि विकास व वित्त निगम की तरफ से पिछले काफी समय से कोमा में चल रहे गांव बीसला के रहने वाले राज कुमार पुत्र सोहन लाल के इलाज के लिए 25 हजरा रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:27 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:27 PM (IST)
एससी निगम ने कोमा में चल रहे बीसला निवासी के इलाज के लिए दी आर्थिक सहायता
एससी निगम ने कोमा में चल रहे बीसला निवासी के इलाज के लिए दी आर्थिक सहायता

जागरण संवाददाता, नवांशहर:

पंजाब अनुसूचित जाति भूमि विकास व वित्त निगम की तरफ से पिछले काफी समय से कोमा में चल रहे गांव बीसला के रहने वाले राज कुमार पुत्र सोहन लाल के इलाज के लिए 25 हजरा रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। राज कुमार की पत्नी को मंजूरी पत्र सौंपते हुए निगम के चेयरमैन मोहन लाल सूद ने बताया कि उनकी तरफ से यह सहायता निगम के रैगूलेशन रिलीफ एंड कामन गुड रैगूलेशन्स 1976 की धारा सात के अधीन मेडिकल रिलीफ देने के आधार पर धारा आठ में दर्ज शर्तों की पूर्ति करते हुए धारा नौ की शक्तियों का प्रयोग करते दी गई है। उन्होंने बताया कि निगम के इतिहास में पहली बार किसी को मेडिकल आधार पर इस तरह की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

चेयरमैन सूद ने बताया कि निगम की स्थापना वर्ष की गोल्डन जुबली मनाते हुए चालू वित्तीय वर्ष के दौरान कुल 6400 लाभार्थियों को 40 करोड़ रुपये का कर्ज और सब्सिडी बांटने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि निगम की तरफ से साल 2019 -20 के दौरान श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व को समर्पित विशेष कर्ज मुहिम चला कर कुल 1779 लाभार्थियों को 15.35 करोड़ रुपये के कर्जे (सब्सिडी सहित) बांटे गए है। इसी तरह साल 2020 -21 के दौरान कोविड महामारी के दौरान लाकडाऊन होने के बावजूद श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400 साला प्रकाश पर्व को समर्पित कर्ज बांट मुहिम के अंतर्गत कुल 2116 लाभार्थियों को 22.94 करोड़ रुपये का कर्ज (सब्सिडी सहित) मुहैया करवाकर गरीब वर्ग के को कारोबार शुरू करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की गई है।

chat bot
आपका साथी