ग्रामीण मजदूर संघ ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

रूरल वर्कर्स यूनियन पंजाब के आह्वान पर गांव कलार में धरना प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:56 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:56 PM (IST)
ग्रामीण मजदूर संघ ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
ग्रामीण मजदूर संघ ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, काठगढ़: रूरल वर्कर्स यूनियन पंजाब के आह्वान पर गांव कलार में धरना प्रदर्शन किया। अशोक कलार एवं जसपाल बागोवाल तहसील अध्यक्ष ग्रामीण मजदूर संघ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भूमिहीनों को 10 मरले और एक तिहाई पंचायत के आवासीय भूखंड दिलाने के लिए ग्रामीण मजदूर संघ के चल रहे संघर्ष के हिस्से के रूप में जिला गुरदासपुर प्रखंड बटाला के ग्राम मसानी में डमी बोली को रद्द करने के लिए मजदूर पंचायत की। जमीन में अपने संवैधानिक अधिकार की मांग कर रहे थे और 24 सितंबर को गांव के टाइकून ने निहत्थे मजदूरों पर शरारती तत्वों की मदद से उन पर हथियारों से हमला कर दिया। उनके खिलाफ राज्य भर के ग्रामीण श्रमिक संघों ने धरना दिया। उन्होंने सरकार को यह भी चेतावनी दी कि अगर मसानी गांव के कांग्रेस सरपंच और अन्य ग्रामीणों ने धारा 307 और एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज नहीं किया तो ग्रामीण मजदूर संघ संघर्ष को तेज करने के लिए मजबूर होगा। इस अवसर पर अशोक कुमार जनगल, मोहन लाल बलाचौर, नरेश कुमार और हरविदर मूम बागोवाल, नरिदर रत्तेवाल, राम किशन, चमन लाल, रिकू निघी, हरीश कुमार, गगन दीप, माखन सिंह, कश्मीरो, नरेश कुमारी, ऊषा, कमलेश कौर मौजूद थे। बंद को समर्थन जुटाने के लिए किसानों ने किया मार्च

संवाद सूत्र, बंगा: बंगा में किसान संगठनों ने रोष मार्च निकाल कृषि कानूनों को रद करवाने के लिए आज भारत बंद की काल के तहत दुकानदारों से संपूर्ण बंद को समर्थन देने की माग की। सरपंच ओंकार सिंह लधाणा झिक्का की अगुवाई में निकाले गए रोष मार्च में किसानों ने हाथों में तख्तिया लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । इनके अलावा संगठन ने बंगा के मनियारी बाजार दुकानदार यूनियन, व्यापार मंडल बंगा, करियाना यूनियन के अलावा विभिन्न ट्रेड पर काम करने वाले लोगों से बंद के लिए समर्थन मागा तथा कारोबार बंद कर के सोमवार को सुबह साढ़े नौ बजे के करीब शहीद आजम सरदार भगत सिंह की प्रतिमा के आगे खटकड़ कला पहुंचकर धरना प्रदर्शन में हिस्सा लें।

इस मौके पर उनके साथ रविंदर सिंह, जतिंदर सिंह मान, अमरीक सिंह, अवतार सिंह, भोला, सुखविंदर सिंह, दिलबाग सिंह बागी तथा बड़ी संख्या में किसान वर्कर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी