विभाग की लापरवाही से गहरे हो रहे सड़क के जख्म

नेशनल हाईवे के साथ लगभग 100 से भी ज्यादा गांव को जोड़ने वाली सड़क पर पड़े हैं गड्ढे।

JagranSat, 19 Jun 2021 05:08 PM (IST)
विभाग की लापरवाही से गहरे हो रहे सड़क के जख्म

सतीश शर्मा, काठगढ़ :

नेशनल हाईवे के साथ लगभग 100 से भी ज्यादा गांव को जोड़ने वाली सड़क का बुरा हाल है। यह सड़क कंडी खोज केंद्र वाली सड़क के नाम से जानी जाती है। लगभग 12 किलोमीटर लंबी सड़क कंडी खोज केंद्र से होते हुए सौखड़ी तक जाती है। करोड़ों खर्च करके बनाई गई इस सड़क पर विभाग की लापरवाही के कारण जगह-जगह गड्ढे पड़े हैं। किला काठगढ़ के पास पड़े गड्ढे पर कई बाइक सवार हादसाग्रस्त हो चुके हैं। डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास एक साथ चार गड्ढे हैं, जहां से गुजरना बेहद ही मुश्किल है। बरसात के दिनों में इन गड्ढों में पानी भर जाता है और गड्ढों का पता नहीं चल पाता। लोगों की मांग है कि इन गड्ढों को जल्द से जल्द भरा जाए।

इस बारे में डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास राज टेंट हाउस के मालिक राज कुमार ने बताया कि विभाग की ओर से कई बार इन गड्ढों को ठीक किया जा चुका है। विभाग के कर्मचारी इन गड्ढों को भरकर चले जाते हैं, लेकिन सड़क फिर वहीं से टूट जाती है। उन्होंने कहा कि इन गड्ढों को पक्के तौर पर भरा जाए।

इस बारे में सतनाम टेलर मास्टर का कहना है कि यह सड़क क्षेत्र के 100 गांव की जनता को हाईवे से जोड़ती है। रोजाना ही नौकरी करने वाले लोग यहां से अपने वाहनों से जाते हैं। इस सड़क पर आवागमन काफी ज्यादा है। विभाग को इसे जल्द भर देना चाहिए। इस बारे में डा. परमजीत कोहली ने बताया कि एक गड्ढा उनके अस्पताल के बिल्कुल सामने पड़ा है, कई लोग जहां पर गिर चुके हैं और दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। आए दिन कोई न कोई व्यक्ति इन गड्ढों के कारण दुर्घटनाग्रस्त होता ही रहता है। सबसे ज्यादा दिक्कत रात के समय में आती है, क्योंकि रात को यह गड्ढे दिखाई नहीं देते है। विभाग को कई बार इस बारे में बताया जा चुका है, पर विभाग की ओर से इसे ठीक नहीं कराया जा रहा। इस बारे में काठगढ़ मार्केट कमेटी के प्रधान राज कुमार आनंद का कहना है मार्केट में तीन चार जगह गड्ढे पड़े हैं, जो कि जनता के लिए परेशानी बने हुए हैं इस सड़क पर से कई सरकारी अधिकारी भी निकल घर जाते हैं पर इस समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। इस बारे में पूर्व सरपंच डा. जोगिदर पाल दत्त का कहना है कि इसी सड़क पर एक बड़ा गड्ढा रत्तेवाल पैलेस के पास है जब बरसातों में पानी भर जाता है तो वह गड्ढा दिखाई नहीं देता जिस कारण उस गड्ढे के कारण कई लोग घायल हो चुके हैं। पिछले छह माह से सड़क पर गड्ढा पड़ा हुआ है पर विभाग की ओर से इसे ठीक नहीं किया जा रहा है । कोट के रूप में लगाएं

यह मामला मेरे ध्यान में नहीं था, अब जानकारी मिल गई है। जल्द ही इसे कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर पक्के तौर पर भरवा दिया जाएगा।

- रसजिद्र कुमार, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.