नवांशहर-चंडीगढ़ रोड होगी चकाचक और चौड़ी, जाम से मिलेगी मुक्ति

नवांशहर के सलोह रोड से महितपुर उल्दनी सड़क को 10 फुट से 18 फुट चौड़ा करने तथा नया बनाने के लिए प्रोजेक्ट की शुरुआत नवांशहर के विधायक अंगद सिंह ने की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 10:17 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 06:10 AM (IST)
नवांशहर-चंडीगढ़ रोड होगी चकाचक और चौड़ी, जाम से मिलेगी मुक्ति
नवांशहर-चंडीगढ़ रोड होगी चकाचक और चौड़ी, जाम से मिलेगी मुक्ति

जागरण संवाददाता, नवांशहर : नवांशहर के सलोह रोड से महितपुर उल्दनी सड़क को 10 फुट से 18 फुट चौड़ा करने तथा नया बनाने के लिए प्रोजेक्ट की शुरुआत नवांशहर के विधायक अंगद सिंह ने की। उद्घाटन के मौके पर पहुंचे अंगद सिंह ने बताया कि 18.90 किलोमीटर लंबी सड़क के पूरे होने पर नवांशहर-बलाचौर-चंडीगढ़ मार्ग को नया रूट मिलेगा और जाम से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने बताया कि यह सड़क सलोह, जेठुमजारा, गोरखपुर, सहबाजपुर, उस्मानपुर, चराण को महितपुर उल्दनी मार्ग से बलाचौर-चंडीगढ़ रोड के साथ जोड़ेगी। एक साल में इसका निर्माण कार्य पूरा होने की संभावना है। अंगद सिंह ने बताया कि पंजाब मंडी बोर्ड की सड़क उनके हलके के लिए एक बड़ा प्रोजेक्ट था जिसे आज हकीकत का रूप मिला है। इस सड़क पर 11.5 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इस मौके पर नगर कौंसिल अध्यक्ष ललित मोहन पाठक, चौधरी हरबंस लाल, पार्षद कमलजीत, पार्षद सचिन दीवान, पार्षद कुलवंत कौर, मनजीत कौर ,बलबीर सिंह ,महिदर सिंह, नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान राजेंद्र चोपड़ा, ललित शर्मा, संजय छाबड़ा ,जयदीप जांगड़ा, रोमी खोसला, राजेश गाबा, अमरीक सिंह, प्रेम सिंह बडवाल ,पृथ्वी चंद आदि मौजूद रहे। राहों -नवांशहर-बंगा सड़क का प्रोजेक्ट भी जल्द होगा शुरू

विधायक अंगद सिंह ने बताया कि राहों-नवांशहर रोड से नवांशहर -बंगा रोड तक बनने वाली एक अन्य सड़क भी मंजूर हो गई है। उसका काम भी अगले दिनों में शुरू होने वाला है। उन्होंने बताया कि यह सड़क घक्केवाल, हियाला, बेगमपुर, नई दाना मंडी नवांशहर के पास से होती हुई भंगल कलां द्वारा बंगा रोड नवांशहर के ड्रीमलैंड पैलेस के पास से मुख्य सड़क को मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस सड़क पर 5 करोड़ से भी ज्यादा की लागत आएगी। इस सड़क का सबसे ज्यादा लाभ गन्ना किसानों को होगा।

लिक सड़कों का निर्माण कार्य 96 फीसद पूरा

विधायक अंगद सिंह ने बताया कि जिले में लिक सड़कों का काम बड़े स्तर पर चल रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में पहले पड़ाव की लिक सड़कें जिनकी लंबाई 476.93 किलोमीटर बनती है, के नवीनीकरण का 96 फीसद काम पूरा कर लिया गया है। इसी तरह दूसरे पड़ाव के लिए 636.5 किलोमीटर सड़कों की मरम्मत का कार्य भी चल रहा है जिसका 26 फीसद काम निपटा लिया गया है।

लोगों को जल्द सुविधाएं होंगी मुहैया : कार्यकारी इंजीनियर

पंजाब मंडी बोर्ड के कार्यकारी इंजीनियर जीएस चीमा ने बताया कि उनकी ओर से इन सड़कों को बड़े स्तर पर मुकम्मल करवाया जाएगा। लोगों को बढि़या आवाजाही की सुविधाएं जल्द मिलेंगी।

chat bot
आपका साथी