बारिश में डूबा बंगा का बस स्टैंड, गुरू रविदास रोड पर दुकाने हुई बंद

बंगा में गुरूवार को हुई मूसलाधार बारिश के कारण बस स्टैंड में कई फुट पानी जमा हो गया जिसके कारण बस स्टैंड ने तालाब का रूप ले लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 10:48 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 10:48 PM (IST)
बारिश में डूबा बंगा का बस स्टैंड, गुरू रविदास रोड पर दुकाने हुई बंद
बारिश में डूबा बंगा का बस स्टैंड, गुरू रविदास रोड पर दुकाने हुई बंद

संवाद सहयोगी, बंगा:

बंगा में गुरूवार को हुई मूसलाधार बारिश के कारण बस स्टैंड में कई फुट पानी जमा हो गया जिसके कारण बस स्टैंड ने तालाब का रूप ले लिया। इस नजारे को देखकर शहर में विकास कार्यो का दंभ भरने वाली नगर कौंसिल के दावों की पोल खुल गई। बारिश इतनी हुई की बस स्टैंड में करीब दो से तीन फुट पानी जमा हो गया। इस दौरान वहां से गुजरते वाहनों में भी खराबी आ गई। बस स्टैंड में जमा हुए इस गंदे पानी की निकासी के लिए कोई उचित व्यवस्था न होने के कारण कई घंटे तक यह पानी वहीं जमा रहा जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ बंगा के श्री गुरु रविदास रोड का भी यही हाल रहा। बारिश के कारण रोड पर काफी पानी जमा हो गया। जिसके कारण लोगों का इस रोड से होकर गुजरना भी मुश्किल हो गया। बारिश के कारण इस रोड पर स्थित सभी दुकानों को बंद करना पड़ता है। यहां भी पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। जिसके कारण रोड पर कई घंटे तक पानी जमा रहता है। दुकानों में पानी घुसने के कारण वहां स्थित दुकानदारों को लाखों का नुकसान हो जाता है। सतलुज दरिया में पानी उफान पर, स्थानीय गांवों में चिंता की लहर

सतीश शर्मा, काठगढ़:

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों लगातार बारिश या बादल फटने की घटना हो रही है। इसके कारण सतलुज दरिया का पानी लगातार बढ़ रहा है। हालांकि दरिया में पानी अभी खतरे के निशान से नीचे है लेकिन लगातार बढ़ रहे पानी के कारण आसपास के गांवों में चिंता की लहर कायम हो गई है। सतलुज बांध के साथ लग रहे गांव जिदापुर, घुड़का मंड, परागपुर आदि गांवों के लोगों को पूरी तरह अलर्ट पर रखा गया है। इस संबंध में गांव परागपुर के सरपंच कुलविदर सिंह ने बताया कि अभी तक तो पानी से स्थानीय गांवों में किसी तरह का खतरा उत्पन्न नहीं हुआ है। लेकिन दरिया में पानी ऐसे ही बढ़ता रहा तो मामला गंभीर भी हो सकता है। उन्होंने बताया कि सरकार को इस पर बारीकी से नजर बनाए रखना चाहिए, जिससे समय रहते लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके।

chat bot
आपका साथी