पंजाब रोडवेज और एसकेटी प्लांटेशन की टीम ने लगाए पौधे

प्रकृति की संतुलन बनाए रखने और पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए व्यापक मात्रा में वृक्षारोपण करना जरूरी है। इसी के प्रति जागरूकता लाने के लिए एसकेटी प्लांटेशन टीम की ओर से शहर में पर्यावरण बचाओ मुहिम लगातार चलाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:09 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:09 PM (IST)
पंजाब रोडवेज और एसकेटी प्लांटेशन की टीम ने लगाए पौधे
पंजाब रोडवेज और एसकेटी प्लांटेशन की टीम ने लगाए पौधे

संवाद सहयोगी, नवांशहर: प्रकृति की संतुलन बनाए रखने और पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए व्यापक मात्रा में वृक्षारोपण करना जरूरी है। इसी के प्रति जागरूकता लाने के लिए एसकेटी प्लांटेशन टीम की ओर से शहर में पर्यावरण बचाओ मुहिम लगातार चलाई जा रही है। इसी मुहिम के अंतर्गत आज पंजाब रोडवेज नवांशहर के परिसर में पौधारोपण किया गया। जिसमे कनेर, आंवला, गुलहार, सुहांजना और गुलाब के 20 पौधे लगाए गए।

पंजाब रोडवेज के जनरल मैनेजर राजीव दत्ता ने अपने पर्यावरण संदेश में कहा कि हमारे आसपास पेड़-पौधे की घटती मात्रा चिता का विषय है। यदि हम शुद्ध हवा और सुखमय जीवन चाहते हैं, तो पर्यावरण को बचाना होगा। पौधे न केवल वातावरण को स्वच्छ बनाते हैं बल्कि जीवन के लिए अति आवश्यक वायु भी इनसे ही प्राप्त होती है। अत: सभी लोग अपने आस-पास की खाली जगह पर ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधे लगाएं और वातावरण स्वच्छ बनाने में सहयोग करें।

सुपरिटेडेंट मंजीत सिंह और एएमई गुरतेज सिंह ने कहा कि प्रकृति के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उसका नुकसान आने वाली पीढि़यों को झेलना पड़ेगा। ग्लोबल वार्मिग की समस्या विकराल होती जा रही है। विश्व भर में इस मसले पर चर्चाएं चल रही हैं, धरती आने वाली पीढि़यों के लिए धरोहर है, इसलिए हमें इसका संरक्षण करना होगा। उन्होंने सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाने और उनकी संभाल का प्रण लेना होगा

टीम के संचालक अंकुश निझावन ने पंजाब रोडवेज के जनरल मैनेजर और समूह स्टाफ का धन्यवाद किया। इस मौके पर जनरल मैनेजर राजीव दत्ता, एएमई गुरतेज सिंह, मंजीत सिंह, ट्रैफिक इंचार्ज गुरनाम सिंह, सतपाल सिंह, नीरज कुमार, कुलजीत सिंह, परमवीर सिंह, नितेश तिवारी और मनोज जगपाल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी