पंजाब सरकार जनता को सुविधाएं प्रदान करने के लिए वचनबद्ध : मनीष तिवारी

जागरण टीमबलाचौर पंजाब सरकार शहरों की शक्ल बदलने और लोगों को हर सुविधा मुहैया कर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:13 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:13 PM (IST)
पंजाब सरकार जनता को सुविधाएं प्रदान करने के लिए वचनबद्ध : मनीष तिवारी
पंजाब सरकार जनता को सुविधाएं प्रदान करने के लिए वचनबद्ध : मनीष तिवारी

जागरण टीम,बलाचौर:

पंजाब सरकार शहरों की शक्ल बदलने और लोगों को हर सुविधा मुहैया करवाने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है। इस संबंध में फंड की कोई कमी नहीं आने दी जा रही। उक्त बातें श्री आनंदपुर साहब से लोकसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने शनिवार को विधायक बलाचौर दर्शन लाल मंगूपुर और पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल विकास बोर्ड के चेयरमैन पवन दीवान की मौजुदगी में नगर कौंसिल बलाचौर को शव वाहन (मोर्चरी वाहन) के लिए 15 लाख रुपये का चेक भेंट करने के मौके पर कही। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार सालों में जितना विकास बलाचौर हलके का करवाया गया है, पंजाब के किसी और हलके में नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि बल्लोवाल सौंखड़ी में 34 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हो रहा कृषि कालेज हलके में हो रहे विकास कार्यो की गवाही देता है। जिसके निर्माण के लिए पंजाब सरकार की तरफ से 13.70 करोड़ रुपये की पहली किश्त जारी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि आईटीआई साहिबा के निर्माण कार्य सहित बलाचौर हलके में अनेक विकास कार्य युद्ध स्तर पर जारी हैं। शहर में गंदे पानी की निकासी के स्थायी हल के लिए सिवरेज का पहला पड़ाव पूरा हो चुका है। जल्द ही 27 करोड़ की लागत के साथ दूसरा पड़ाव भी शुरू करवाया जाएगा।

किसान आंदोलन पर बात करते उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार शुरू से ही केंद्र सरकार के किसान विरोधी काले कानूनों के खिलाफ किसानों के साथ खड़ी है। उन्होंने खुद संसद के अंदर और बाहर इस मुद्दे को •ाोरदार ढंग से उठाया है।

हलका विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर ने शव वाहन की की लंबे समय से की जा रही मांग को पूरा करने के लिए सांसद मनीष तिवारी का तहे दिल से धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि शहर को इस वाहन की सख्त जरूरत थी। उन्होंने कहा कि बलाचौर हलके के सर्वपक्षीय विकास के लिए सांसद तिवारी की तरफ से दिए गए सहयोग को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

इस मौके पर नगर कौंसिल बलाचौर के प्रधान नरिदर घई, चेयरमैन ब्लाक समिति सड़ोआ गौरव चौधरी, चेयरमैन ब्लाक समिति बलाचौर धर्मपाल, चेयरमैन मार्केट समिति बलाचौर हरजीत सिंह जाडली, अजय चौधरी, राजिदर सिंह शिदी, मदन लाल के अलावा समूह पार्षद, अलग-अलग गांवों के सरपंच और बड़ी संख्या में शहर निवासी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी