तीन जगहों पर लिए कोरोना के 280 सैंपल

नवांशहर सेहत विभाग द्वारा जिला अस्पताल के ओपीडी ब्लाक सुविधा केंद्र और गढ़शंकर रोड पर पुलिस नाके के दौरान कोरोना के संदिग्ध मरीजों के 280 सैंपल लिए गए। यह जानकारी तरसेम लाल बीईई ने दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 11:01 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 11:01 PM (IST)
तीन जगहों पर लिए कोरोना के 280 सैंपल
तीन जगहों पर लिए कोरोना के 280 सैंपल

जागरण संवाददाता, नवांशहर

सेहत विभाग द्वारा जिला अस्पताल के ओपीडी ब्लाक, सुविधा केंद्र और गढ़शंकर रोड पर पुलिस नाके के दौरान कोरोना के संदिग्ध मरीजों के 280 सैंपल लिए गए। यह जानकारी तरसेम लाल बीईई ने दी है।

उन्होंने बताया कि डा. मनप्रीत कौर की अगुआई में लिए गए सैंपलों के दौरान मरीजों को जागरूक भी किया गया। उन्हें बताया गया कि बुखार, खांसी, जुकाम, थकावट महसूस होने या सांस लेने में परेशानी होने पर डाक्टर की सहायता लें। इस मौके पर आए हुए मरीजों को मुंह ढंक कर रखने, हाथ बार-बार धोने सहित शारीरिक दूरी रखने और प्रशासन को सहयोग देने के बारे में भी जानकारी दी गई।

इस दौरान तरसेम लाल ने मरीजों को क्वारंटाइन के दौरान घरों में बरती जाने वाली हिदायतों की जानकारी दी। खास करके उन्होंने अपील की है कि सैंपल देने वाले लोग अपना सही मोबाइल नंबर व पता दें और रिपोर्ट आने पर दिया हुआ फोन नंबर जरूर अटेंड करें, ताकि उनको बढि़या सेहत सेवाएं दीं जा सकें।

उन्होंने आम लोगों से भी अपील की है कि वे कोरोना के बारे में जारी हिदायतों का गंभीरता से पालन करें। जिले में कोरोना के मामले पुन: बढ़ने लगे हैं। इन सबका मुख्य कारण लापरवाही बरतना है। उन्होंने बताया कि देखने में आया है कि लोग अब घरों से बाहर बिना मास्क पहने निकलने लगे हैं। इतना ही नहीं वे बेवजह भीड़ भरे बाजारों में जा रहे हैं और शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रख रहे हैं। यह सब कुछ घातक है। ऐसे में लोग कोरोना को आमंत्रित कर रहे हैं।

इस मौके पर डा. विजय कुमार, सतनाम सतनाम, डा. अमरजोत सिंह, मनीष कुमार, सतीश कुमार, अशोक कुमार, रेखा, काजल की तरफ से संपूर्ण सहयोग दिया गया।

chat bot
आपका साथी