स्पीकर राणा फहराएंगे गणतंत्र दिवस पर तिरंगा

नवांशहर जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह चंडीगढ़ मार्ग पर स्थित आइटीआइ के मैदान में मंगलवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर विधानसभा स्पीकर राणा केपी सिंह सुबह 10 बजे झंडा फहराएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 10:34 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 07:28 AM (IST)
स्पीकर राणा फहराएंगे गणतंत्र दिवस पर तिरंगा
स्पीकर राणा फहराएंगे गणतंत्र दिवस पर तिरंगा

जागरण संवाददाता, नवांशहर

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह चंडीगढ़ मार्ग पर स्थित आइटीआइ के मैदान में मंगलवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर विधानसभा स्पीकर राणा केपी सिंह सुबह 10 बजे झंडा फहराएंगे। इससे पहले स्पीकर सुबह 9 बजे शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह की प्रतिमा के आगे सजदा करेंगे और उन्हें फूल माला अर्पित करेंगे।

जिला स्तरीय समारोह में परेड का निरीक्षण 10.02 बजे से लेकर 10.10 बजे तक किया जाएगा। इसके बाद दस मिनट तक वह भाषण देंगे।

इसके बाद 10.30 बजे मार्च पास्ट होगा। और उसके साथ ही झांकियां भी निकाली जाएंगी। इसके बाद 10.50 मिनट से लेकर 11.10 बजे तक इनाम वितरण होंगे और 11.15 बजे राष्ट्र गान के साथ समारोह संपन्न होगा। कोरोना प्रोटोकाल का पालन कर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

--------------

नहीं होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम

इस बार स्कूल विद्यार्थियों की ओर से सभ्याचारक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा। यह पहली बार है कि गणतंत्र दिवस पर स्कूली विद्यार्थियों की ओर से सभ्याचारक कार्यक्रम पेश नहीं किया जा रहा है। कोरोना के कारण जिला प्रशासन ने इस कार्यक्रम को करने की इजाजत नहीं दी है।

बता दें कि कोरोना को लेकर जिले में सतर्कता बरती जा रही है। इस बारे में समय समय पर सेहत विभाग की तरह से जागरूकता सेमिनार भी करवाए जाते हैं, ताकि कोरोना का संक्रमण न फैले। इसके तहत लोगों को आगाह किया जाता रहा है कि वे बेवजह घर से बाहर न निकलें और भीड़ वाली जगहों का हिस्सा न बनें। मुंह पर हमेशा मास्क पहने रखें और शारीरिक दूरी का पालन करें। वहीं गणतंत्र दिवस समारोह में मार्चपास्ट में भाग लेने वाली टुकड़ियां भी मुंह पर मास्क लगाकर भाग लेंगी।

chat bot
आपका साथी