कोरोना के पूर्ण खात्मे तक सावधानियां और टीकाकरण जरूरी : डा. मान

सेहत विभाग ने कोरोना वायरस को हराकर मिशन फतेह को प्राप्त करने के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया है। जिसके तहत सेहत ब्लाक बलाचौर में वीरवार को विशेष टीकाकरण शिविर आयोजित किए गए। इन शिविरों में लगभग तीन हजार लोगों का टीकाकरण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:12 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:12 PM (IST)
कोरोना के पूर्ण खात्मे तक सावधानियां और टीकाकरण जरूरी : डा. मान
कोरोना के पूर्ण खात्मे तक सावधानियां और टीकाकरण जरूरी : डा. मान

संवाद सहयोगी, बलाचौर: सेहत विभाग ने कोरोना वायरस को हराकर मिशन फतेह को प्राप्त करने के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया है। जिसके तहत सेहत ब्लाक बलाचौर में वीरवार को विशेष टीकाकरण शिविर आयोजित किए गए। इन शिविरों में लगभग तीन हजार लोगों का टीकाकरण किया गया।

इस अवसर पर एसएमओ डा. कुलविदर मान ने वैक्सीन के कामकाज की समीक्षा की और आम जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के पूर्ण उन्मूलन तक सावधानियों का सख्ती से पालन और टीकाकरण करवाना बहुत जरूरी है। कोविड को फैलने से रोकने, सेहतमंद और सुरक्षित भविष्य बनाने के लिए टीकाकरण अतिआवश्यक है। जिन लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगी है वे जल्द से जल्द दूसरी खुराक लगवाएं। डा. मान ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग टीकाकरण के योग्य है। उन्होंने लोगों से जल्द से जल्द टीकाकरण करवाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना महामारी के प्रकोप से बचाने के लिए सेहत विभाग हरसंभव प्रयास कर रहा है।

उन्होंने कहा कि लोगों को घर से बाहर निकलते समय अपने चेहरे को मास्क, रुमाल, कपड़े आदि से ढक कर रखना चाहिए। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अपने हाथों को बार-बार साबुन और पानी से धोना भी बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि लोगों का यह कर्तव्य है कि वे बीमारी के लक्षण दिखने पर तुरंत जांच करवाएं और कोविड का टीका लगवाएं। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी