कनाडा बुला कर पति को नहीं दिलाई पीआर, चार पर केस

नवांशहर थाना औड़ पुलिस ने कनाडा बुला कर पति को पीआर न देने के आरोप में शिकायतकर्ता की बहू सहित चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस बारे में पुलिस को शिकायत गांव माहिल खुर्द के रहने वाले कुलविदर सिंह ने दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 10:37 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 06:31 AM (IST)
कनाडा बुला कर पति को नहीं दिलाई पीआर, चार पर केस
कनाडा बुला कर पति को नहीं दिलाई पीआर, चार पर केस

जागरण संवाददाता, नवांशहर

थाना औड़ पुलिस ने कनाडा बुला कर पति को पीआर न देने के आरोप में शिकायतकर्ता की बहू सहित चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस बारे में पुलिस को शिकायत गांव माहिल खुर्द के रहने वाले कुलविदर सिंह ने दी है।

उसने बताया कि वर्ष 2017 में उसके जानने वाले औड़ के रहने वाले नीरज कुमार ने उससे कहा था कि औड़ का रहने वाला जसवंत सिंह अपनी बेटी अमनप्रीत कौर को को कनाडा भेज रहा है। उसका वीजा भी लग चुका है। अगर वो अपने बेटे सुखबीर सिंह को कनाडा भेजना चाहता है, तो इसके लिए 35 लाख रुपये खर्चा आएगा। इस पर उसने अमनप्रीत कौर से अपने बेटे की शादी से पहले ही 6 लाख रुपये जसवंत के खाते में जमा करवा दिए। इसके बाद भी वह उन्हें पैसे भेजता रहा। बाद में उसके बेटे की शादी रजिस्टर्ड करवा दी गई।

शिकायतकर्ता के अनुसार अक्टूबर 2018 में उसकी बहू अमनप्रीत कौर कनाडा से आई व उसके बेटे सुखबीर सिंह को लेकर कनाडा चली गई। इसके बाद भी आरोपित उससे पैसे मंगवाते रहे। अब तक वो 39.40 लाख 40 रुपये आरोपितों के खातों में जमा करवा चुका है। इसके बावजूद आरोपित उसके बेटे को कनाडा में पीआर नहीं दिलवा रहे हैं। इस बारे में पुलिस ने जांच के बाद सुखबीर सिंह की पत्नी अमनदीप कौर, ससुर जसवंत सिंह, सास बलवीर कौर व नीरज कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

------------

नौकरी का झांसा देकर ठगे 50 हजार, केस

जागरण संवाददाता, नवांशहर

थाना पोजेवाल पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर ठगी करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस बारे में पुलिस को शिकायत गांव नानोवाल के रहने वाले हैप्पी भूंबला ने दी है।

उसने बताया है कि वह वर्ष 2019 में महावीर ट्रांसपोर्ट कानपुर खूही में काम करता था। उसके साथ जिला बठिडा के सारजा मंडी गोनेयाना का रहने वाला मनदीप सिंह भी काम करता था। मनदीप सिंह ने उससे कहा कि वो उसकी बैंक में नौकरी लगवा देगा, पर इसके लिए डेढ़ लाख रुपये खर्च आएगा। इसके लिए 50 हजार रुपये नौकरी से पहले व एक लाख रुपये नौकरी लगने के बाद देने होंगे। इस पर उसने 50 हजार रुपये मनदीप सिंह के खाते में डाल दिए। पैसा लेने के बाद मनदीप सिंह ने न तो उसे नौकरी दिलवाई और न ही उसके पैसे लौटा रहा है। पुलिस ने जांच के बाद मंगलवार को मनदीप सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी