बिना बास्क घूम रहे 711 लोगों के कोरोना टेस्ट, 78 के काटे चालान

सार्वजनिक स्थलों पर कोविड नियमों के अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। यह जानकारी एसएसपी अलका मीना ने दी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:12 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:12 PM (IST)
बिना बास्क घूम रहे 711 लोगों के कोरोना टेस्ट, 78 के काटे चालान
बिना बास्क घूम रहे 711 लोगों के कोरोना टेस्ट, 78 के काटे चालान

जागरण संवाददाता, नवांशहर : शहर में अलग-अलग सार्वजनिक स्थलों पर कोविड नियमों के अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। यह जानकारी एसएसपी अलका मीना ने दी। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस की ओर से सोमवार को जिले की हद में अलग -अलग मेडिकल टीमों को साथ लेकर सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क घूमने वाले 711 लोगों की कोरोना जांच की गई। जबकि बिना मास्क घूम रहे 78 व्यक्तियों के चालान भी काटे गए।

उन्होंने बताया कि पुलिस की तरफ से गांवों में घोषणा करवाने के अलावा सांझ केंद्र की मीडिया द्वारा लोगों को कोरोना से बचने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए 30 अप्रैल तक अलग-अलग प्रतिबंध लगाए गए हैं, जिसका लोगों को पलन करवाया जा रहा है। उन्होंने जिले के लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की। वैक्सीनेशन कैंप में 40 लोगों ने लगवाए टीके

तप स्थान बोहड़ी साहिब में बैसाखी मेले के अवसर पर स्वामी दयाल दास जी महाराज की देख रेख में कोरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इस कैंप में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 40 लोगों को टीका लगाया। इस दौरान स्वामी दयाल दास ने लोगों से अपील की कि 45 वर्ष की उम्र पार करने वाले करने वाले लोगों को यह टीका बेहिचक लगवाना चाहिए। इस मौके पर प्रवीण भूंबला, जसविदर कौर,राम गोपाल, मोनिका, मनिदर कौर, ज्योति, गुरदेव कुमार, नरेश कुमार सरपंच गोलूमाजरा, बलवीर भाटिया, जीवन पाल, ब्रह्मादास आदि मौजूद रहे। छात्राओं को दी पौष्टिक और संतुलित आहार की जानकारी बीएलएम ग‌र्ल्स कालेज में बडी ग्रुप और एनएसएस विभाग द्वारा संतुलित आहार विषय पर आनलाइन लेक्चर करवाया गया। लेक्चर के दौरान स्पीकर डा. अमरप्रीत कौर ढिल्लों ने बताया कि संतुलित आहर लेकर हम कैसे तंदरुस्त शरीर व सेहतमंद दिमाग के स्वस्थ शरीर और तेज दिमाग के मालिक बन सकते हैं। उन्होंने विशेष तौर पर महिलाओं को सभी तत्वों से भरपूर पौष्टिक आहार लेने के लिए प्रेरित किया। प्रोग्राम की कनवीनर डा. गौरी और उन के सहायक को -कनवीनर डा. रूबी बाला और सोनी के नेतृत्व में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रिंसिपल तरनप्रीत कौर वालिया ने जिदगी में एक सकारात्मक सोच को अपनाते हुए तन व मन को तंदरुस्त बना कर 'तंदरुस्त पंजाब नशा मुक्त पंजाब' बनाने की प्रेरणा दी। लेक्चर के अंत में डा. अमरप्रीत कौर ढिल्लों ने छात्राओं और अध्यापिका द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब भी दिए।

chat bot
आपका साथी