श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर कालेज में किया पौधारोपण

शहर में पौधरोपण की मुहिम के साथ लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक कर रही हरियाली उत्सव टीम ने श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर हरियाली उत्सव मुहिम के तहत एसएन कालेज बंगा में हर्बल एवं अन्य फलदार पौधे लगाए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:21 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:21 PM (IST)
श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर कालेज में किया पौधारोपण
श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर कालेज में किया पौधारोपण

जागरण संवाददाता, नवांशहर:

शहर में पौधरोपण की मुहिम के साथ लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक कर रही हरियाली उत्सव टीम ने श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर हरियाली उत्सव मुहिम के तहत एसएन कालेज बंगा में हर्बल एवं अन्य फलदार पौधे लगाए। उन्होंने लोगों को इन पौधें के चिकित्सीय गुणों से अवगत कराया। इस मौके पर कालेज के प्रिसिपल डा. तरसेम सिंह ने आर्ट आफ लिविग, हरियावल पंजाब एवं एसकेटी प्लांटेशन टीम के सदस्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि कालेज में हर्बल गार्डन बनाने के लिए औषधीय पौधे जिनमें विशेष रूप से नीम, नींबू, स्टीविया, मोरिगा, कपूर, तुलसी, लेमनग्रास, करीपत्ता, हारश्रृंगार, जामुन, अमरुद, आम आदि के पौधे लगाए गए है। जिनका कालेज के मुखी डा. सुनिधि मिगलानी और उनके विभाग द्वारा रख रखाव किया जाएगा। इस मौके पर प्रिसिपल परमजीत सिंह ने सभी कालेज के विद्यार्थियों को अपने शहर और गांव में एक पौधा लगाने और हरियावल महोत्सव की मुहीम को आगे बढ़ाने की अपील की। उन्होंने कहा की बहुत सारे औषधीय पौधे विलुप्त होते जा रहे है, जिन्हे हर्बल गार्डन बनाते हुए बचाया जा सकता है। इस मौके पर हरियाली उत्सव टीम के सदस्य राजन अरोड़ा और मनोज कंडा ने कहा की एसएन कालेज दोआबा की धरती का एक ऐतिहासिक कालेज है। जहां पौधारोपण कर हरियाली उत्सव की टीम को गर्व का आभास हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह टीम ऐसे ही कालेज के साथ मिल कर देश और समाज हित के कार्य करती रहेगी।

इस मौके पर एसएन कालेज के प्रिसिपल प्रोफेसर परगण सिंह, बोटनी विभाग से शिखा, हरी प्रसाद, चमन लाल लैब अटेंडेंट, सीता राम माली एवं आर्ट आफ लिविग हरियाली उत्सव टीम के सदस्य रमण मल्होत्रा, संजीव चोपड़ा, विभोर जैन, अमनप्रीत सिंह सिद्धू आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी