रोटेशन के आधार पर मिले दुकानें खोलने की अनुमति

बलाचौर कोरोना प्रतिदिन बढ़ने के कारण पंजाब सरकार ने 15 मई तक लाकडाउन लगाया है। इसके कारण दुकानदार काफी परेशान हैं। पंजाब सरकार ने लाकडाउन में सिर्फ जरूरी वस्तुओं की दुकानें ही खोलने की अनुमति दी है। ऐसे में बलाचौर के सामान्य दुकानदारों में पंजाब सरकार के आदेशों को लेकर रोष रोष है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:16 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:16 PM (IST)
रोटेशन के आधार पर मिले दुकानें खोलने की अनुमति
रोटेशन के आधार पर मिले दुकानें खोलने की अनुमति

संवाद सूत्र, बलाचौर

कोरोना प्रतिदिन बढ़ने के कारण पंजाब सरकार ने 15 मई तक लाकडाउन लगाया है। इसके कारण दुकानदार काफी परेशान हैं। पंजाब सरकार ने लाकडाउन में सिर्फ जरूरी वस्तुओं की दुकानें ही खोलने की अनुमति दी है। ऐसे में बलाचौर के सामान्य दुकानदारों में पंजाब सरकार के आदेशों को लेकर रोष रोष है। उनका कहना है कि एक तरफ सरकार जरूरी वस्तुएं बता कर कुछ दुकानों को खोलने की इजाजत दे रही है, वहीं दूसरी ओर बाकी दुकानें बंद रखने को कहा है। इस संदर्भ में बुधवार को व्यापार मंडल बालाचौर के उपप्रधान प्रवीण कुमार पुरी, मनियारी तथा कपड़े के प्रधान राकेश कुमार जैन व प्रफुल्ल जैन एसडीएम बलाचौर दीपक रोहिल्ला से मिले और दुकानदारों की तकलीफ के बारे में अवगत करवाया।

इस मौके पर प्रवीण कुमार पुरी ने कहा कि सरकार द्वारा व्यापारियों को किसी भी तरह की कोई भी व्यवस्था नहीं की गई है। उन्हें किसी टैक्स में कोई छूट नहीं दी गई है। सभी के बिजली के बिल सहित बच्चों की स्कूल की फीस आ चुकी है। जिसे अदा करने को लेकर व्यापारी बहुत ज्यादा परेशान है।

उन्होंने एसडीएम बलाचौर दीपक रोहिल्ला से गुजारिश की है कि वह डीसी डा. शेना अग्रवाल को व्यापारियों की परेशानी से अवगत करवाएं तथा सभी दुकानें रोटेशन के आधार पर खोलने की योजना बनाएं, ताकि सभी दुकानदारों को कुछ कमाने का मौका मिले और सभी का घर चल सके।

इस मौके पर एसडीएम रोहिल्ला ने व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि वह उच्च अधिकारियों से बात करेंगे तथा जैसे आदेश आएंगे वैसे बताया जाएगा।

उन्होंने सभी दुकानदारों से अपील की है कि वे अपनी तथा अपने परिवार की सुरक्षा के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करें तथा प्रशासन का सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी