दूसरी डोज लगाकर सेहत विभाग का करें सहयोग: सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर के नेतृत्व में सेहत विभाग ने कोरोना वायरस को हरा कर मिशन फतेह की प्राप्ति के लिए कोविड वैक्सीन टीकाकरण मुहिम छेड़ी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:28 PM (IST)
दूसरी डोज लगाकर सेहत विभाग का करें सहयोग: सिविल सर्जन
दूसरी डोज लगाकर सेहत विभाग का करें सहयोग: सिविल सर्जन

जागरण संवाददाता, नवांशहर : सिविल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर के नेतृत्व में सेहत विभाग ने कोरोना वायरस को हरा कर मिशन फतेह की प्राप्ति के लिए कोविड वैक्सीन टीकाकरण मुहिम छेड़ी हुई है। मुहिम के तहत अब तक सेहत विभाग की तरफ से जिले में कुल पांच लाख 53 हजार 30 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

सिविल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर ने शनिवार को जारी एक प्रेस बयान में कोविड -19 की मौजूदा स्थिति और टीकाकरण मुहिम के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि जिले में कोविड-19 के विरुद्ध 18 साल से अधिक पांच लाख 53 हजार 30 लोगों ने वैक्सीन की डोज ले ली हैं, जिनमें पहली व दूसरी दोनों खुराक वाले शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना वायरस केस कम हो गए हैं, परन्तु खतरा अभी भी बरकरार है, जिसके मद्देनजर जिला निवासियों को सेहत विभाग द्वारा जारी सावधानियों का सख्ती से पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराके संभावित तीसरी लहर के असर को कम करना होगा। उन्होंने कहा कि जिले में कई लोगों की दूसरी डोज बची हुई है, परन्तु वह लगवा नहीं रहे हैं। उन्होंने लोगों से वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाकर सेहत विभाग को सहयोग प्रदान करने की अपील की है। कोविड -19 की मौजूदा स्थिति बारे जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर ने बताया कि अब शहर में अभी कुल पांच एक्टिव मरीज रह गए हैं। जिले में अब तक कुल तीन लाख 28 हजार 419 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिनमें से 11467 कोरोना पाजिटिव पाए गए। कुल 11074 मरीज संक्रमण को मात देकर स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जिले में रिकवरी की मौजूदा दर 96.57 फीसद हो गई है। जबकि पाजिटीविटी दर 3.49 प्रतिशत है।

chat bot
आपका साथी