बलाचौर में विभिन्न केंद्रों पर लोगों ने लगवाए कोरोना के टीके

शहर के लेफ्टिनेंट जनरल विक्रम सिंह मेमोरियल अस्पताल में सीनियर मेडिकल अफसर डा. कुलविदर मान की अध्यक्षता में सेहत विभाग द्वारा कोरोना को रोकने के लिए विभिन्न केंद्रों पर लोगों टीका लगवाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:16 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:16 PM (IST)
बलाचौर में विभिन्न केंद्रों पर लोगों ने लगवाए कोरोना के टीके
बलाचौर में विभिन्न केंद्रों पर लोगों ने लगवाए कोरोना के टीके

संवाद सहयोगी, बलाचौर :

शहर के लेफ्टिनेंट जनरल विक्रम सिंह मेमोरियल अस्पताल में सीनियर मेडिकल अफसर डा. कुलविदर मान की अध्यक्षता में सेहत विभाग द्वारा कोरोना को रोकने के लिए विभिन्न केंद्रों पर लोगों टीका लगवाया। एसडीएम बलाचौर दीपक रोहेल्ला ने कई केंद्रों का निरीक्षण किया और लोगों को अपील की कि सरकार द्वारा शुरू किए गए मिशन फतेह के तहत सभी को अपनी बारी पर टीका जरूर लगवाना चाहिए। जिससे इस बीमारी पर काबू पाया जा सके। इस दौरान डा. कुलविदर मान ने कहा कि इस बीमारी से लड़ने के लिए यह टीका वरदान साबित होगा और ब्लाक बलाचौर में इस टीकाकरण को बहुत सफलता मिल रही है। लोगों को चाहिए कि वे एक दूसरे को टीका लगवाने के लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि इस टीके का व्यक्ति पर कोई भी गलत प्रभाव नहीं पड़ता। सेहत विभाग भी पूरी इमानदारी से इस पर काम कर रहा है। लोगों को चाहिए कि अगर किसी को भी इस बीमारी के लक्षण दिखाई दें तो तुरंत टेस्ट करवाकर इसका नजदीकी अस्पताल से इलाज करवाएं और पूरी सिखलाई प्राप्त स्टाफ और माहिर डाक्टर इस मुहिम की देखरेख कर रहे हैं। लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर ही अपने घर से निकलें और मास्क और सामाजिक दूरी का पालन जरूर करें। जिससे इस बीमारी से बचा जा सके। इस दौरान उनके साथ एसएमओ काठगढ़ डा. राकेश कुमार, निर्मल सिंह, दजिददर कौर आदि मौजूद थे। 45 साल से अधिक आयु के लोग लगवाएं वैक्सीन : डा. कमल

सिविल अस्पताल, यूपीएचसी नवांशहर, गुरुद्वारा मंजी साहिब, बाबा बालकनाथ मंदिर में डा. हरपिदर सिंह, डा. इंदु कटारिया, डा. विजय कुमार की अगुवाई में टीकाकरण के तहत गुरिदर सिंह ग्रेवाल और पति-पत्नी सुखदेव सिंह और परमजीत कौर, सतपाल और सिमरजीत कौर और कई व्यक्तियों ने कोरोना -19 वैक्सीन का टीका लगवाया। बाकी बु•ाुर्गों और फ्रंट लाईन वर्करों को प्रेरित किया। इस मौके पर सीनियर मेडिकल अ़फसर डा. मनदीप कमल ने कहा कि एक अप्रैल से 45 साल से ऊपर के व्यक्तियों को भी कोविड- 19 वैक्सीन लगाई जा रही है, वह अपने साथ आधार कार्ड •ारूर लाएं, जिससे उन की उम्र देखी जा सके।इस मौके पर डा. विजय कुमार, डा. मनदीप विर्दी, बलविदर कौर, सोनिया, रिपी सहोता, मनप्रीत कौर, ज्योति, बलजीत कौर, मनजीत कौर, ज्योति निगाह, जसप्रीत कौर, राजेश कुमार, अनूप सिंह, स्वदीप सिंह, पुलिस पार्टी व उनके साथियों की तरफ से संपूर्ण सहयोग दिया गया।

chat bot
आपका साथी