त्योहारी सीजन में बंगा की सड़कों पर फैला अतिक्रमण का जाल

शहर में गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए गए एलिवेटेड रोड ड्रेन के ऊपर रेहड़ी-फड़ी वालों और दुकानदारों द्वारा बड़े स्तर पर अतिक्रमण कर लिया गया है। जिसके कारण लोगों को सड़क पार करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 10:24 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 10:24 PM (IST)
त्योहारी सीजन में बंगा की सड़कों पर फैला अतिक्रमण का जाल
त्योहारी सीजन में बंगा की सड़कों पर फैला अतिक्रमण का जाल

जगदीश लाल कलसी, बंगा : शहर में गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए गए एलिवेटेड रोड ड्रेन के ऊपर रेहड़ी-फड़ी वालों और दुकानदारों द्वारा बड़े स्तर पर अतिक्रमण कर लिया गया है। जिसके कारण लोगों को सड़क पार करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। बाजारों में खरीददारी करने के लिए आने वाले लोग अक्सर अपनी बाइक सड़कों पर ही खड़ी कर देते हैं। जिससे हादसे का डर बना रहता है। रेहड़ी-फड़ी तथा क्षेत्र के जमे हुए कारोबारियों की ओर से सड़कों पर स्थाई रूप से किए गए अतिक्रमण प्रशासन को मुंह चिढ़ाते नजर आते हैं। बंगा बस स्टैंड से शहर की ओर जाने के क्रम में गंदे पानी की ड्रेन के ऊपर सब्जी बेचने वालों के अलावा मनियारी का सामान, खाद्य पदार्थ बेचने वालों की भरमार लगी रहती है। यही नहीं नवांशहर रोड पर मोटरसाइकिल बेचने वाली एजेंसी की ओर से भारी-भरकम अतिक्रमण कर लिया गया है। जिसके कारण वाहन चालकों के साथ-साथ पैदल राहगीरों को भी काफी दिक्कत होती है। एजेंसी विक्रेता ने सड़क पर ही एक गेट बना दिया है।

--बैंक मुलाजिम बीना रानी का कहना है कि जब वह अपने स्कूटर पर बैंक से गढ़शंकर रोड व नवांशहर रोड की ओर मुड़ती हैं तो अतिक्रमण के कारण बाइक को सड़क के पार लेकर जाना भी काफी मुश्किल हो जाता है। पैदल यात्रियों को तो और भी ज्यादा परेशानी होती है।

--सोशल वर्कर जेडी ठाकर का कहना है कि नगर कौंसिल तथा पीडब्ल्यूडी विभाग इस मामले में ध्यान देकर लोगों को हादसे से बचाए तथा सड़क पर हुआ अतिक्रमण हटवाए। ऐसा नहीं करने के कारण शहर में हादसे का शिकार होने वाले लोगों की सुरक्षा तथा उनके परिवार की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी विभाग तथा नगर प्रशासन की होगी।

--पार्षद नरेंद्र जीत रत्तू तथा सुरेंद्र कुमार का कहना है कि प्रशासन खुद शहर की सड़कों पर अतिक्रमण वाले स्थानों को चिन्हित करे तथा पुलिस के सहयोग से इसे हटाएं। जिससे लोगों को सड़कों पर चलने में किसी प्रकार की परेशानी न हो।

chat bot
आपका साथी