पटवार यूनियन ने मांगों को लेकर की नारेबाजी

नवांशहर द रेवेन्यू पटवार यूनियन की ओर से अपनी मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस बारे में यूनियन के प्रधान पलविदर सिंह सूद ने बताया कि पटवारियों के प्रदेश में 4716 पद हैं जिनमें से 1995 पटवारी काम कर रहे हैं परंतु 2721 पदों को भरा नही जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 11:58 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 11:58 PM (IST)
पटवार यूनियन ने मांगों को लेकर की नारेबाजी
पटवार यूनियन ने मांगों को लेकर की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, नवांशहर

द रेवेन्यू पटवार यूनियन की ओर से अपनी मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस बारे में यूनियन के प्रधान पलविदर सिंह सूद ने बताया कि पटवारियों के प्रदेश में 4716 पद हैं, जिनमें से 1995 पटवारी काम कर रहे हैं परंतु 2721 पदों को भरा नही जा रहा है।

उन्होंने मांग की है कि पटवारियों के 18 माह के ट्रेनिग पीरियड को सेवाकाल में शामिल किया जाए। परख काल समय 3 वर्ष की बजाय 2 वर्ष किया जाए। पटवारियों को टेक्निकल ग्रेड दिया जाए। कंप्यूटर का काम पटवारियों को दिया जाए। पटवारियों के दफ्तरी भततों को बढ़ाया जाए। 1 जनवरी, 2004 के बाद भर्ती हुए पटवारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल की जाए। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगों को पूरा न किया गया, तो संघर्ष को तेज किया जाएगा।

---------

द रेवेन्यू पटवार यूनियन बलाचौर ने विधायक को सौंपा मांगपत्र

संवाद सहयोगी, बलाचौर

द रेवेन्यू पटवार यूनियन बलाचौर के पटवारियों व कानूनगो की एक बैठक हुई। इसमें जो दो प्रस्ताव पिछले दिनों पास किए गए थे, उसके बारे में एक मांगपत्र हलका विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर को सौंपा गया। इस दौरान मांग की गई कि उक्त मांगपत्र मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के ध्यान में लाया जाए।

मांगपत्र में बताया है कि तहसील बलाचौर में कुल चार पटवारी ही काम कर रहे हैं और सभी को गांवों का चार्ज भी सौंपा गया है। इससे उनको मानसिक परेशानी होती है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों की ओर ध्यान न दिया गया, तो वे संघर्ष करेंगे। इस दौरान तहसील बलाचौर के सभी पटवारी और कानूनगो मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी