अतिक्रमण से सिकुड़े बाजार, हटाने के लिए कौंसिल की कार्रवाई जीरो

नवांशहर में दुकानदारों व लोगों के किए अवैध अतिक्रमण को लेकर नगर कौंसिल गंभीर नजर नहीं आ रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:22 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:22 PM (IST)
अतिक्रमण से सिकुड़े बाजार, हटाने के लिए कौंसिल की कार्रवाई जीरो
अतिक्रमण से सिकुड़े बाजार, हटाने के लिए कौंसिल की कार्रवाई जीरो

मुकंद हरि जुल्का, नवांशहर: नवांशहर में दुकानदारों व लोगों के किए अवैध अतिक्रमण को लेकर नगर कौंसिल गंभीर नजर नहीं आ रही हैं। नगर कौंसिल करीब एक वर्ष से इन कब्जा धारियों के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं कर पाई। बाजारों में अवैध अतिक्रमण से हर कोई परेशान है। अगर कोई दुकानदार अपनी दुकान के बाहर दो से तीन फीट अतिक्रमण करता है, तो देखा देखी में दूसरा दुकानदार चार से पांच फीट बाहर आ जाता है। कुछ दुकानदारों ने अपने साइन बोर्ड लगाकर सड़कों को संकरा कर रखा है। अतिक्रमण के कारण शहर के मुख्य मार्ग, शहर के छोटे बाजार सभी जगह जाम की स्थिति बनी हुई है। कुछ लोगों ने तो कौंसिल दफ्तर के बाहर के बाहर अवैध रूप से अतिक्रमण किया हुआ है। इन लोगों को प्रशासन का कोई भी खौफ नहीं है। शहर के मुख्य बाजार गीता भवन रोड बाजार, कोठी रोड बाजार, तारा आइस फैक्ट्री रोड बाजार, रेलवे रोड बाजार, आर्य समाज रोड बाजार आदि में अतिक्रमण से बुरे हाल हैं। चौड़ी सड़कें भी अतिक्रमण से संकरी हो चुकी हैं। सबसे ज्यादा शहर के सबसे पुराने और व्यस्त बाजार कोठी रोड से तारा आइस फैक्ट्री रोड का तो हाल बुरा है। कोठी रोड सुबह से लेकर शाम तक खाने-पीने की रेहड़ी वालों का जमावड़ा लगा रहता है। कुछ दुकानदार तो रेहड़ी वालों से पैसे लेकर अपनी दुकानों के आगे रेड़ियां लगाते हैं। शाम के समय नगर कौंसिल के आफिस के बाहर भी रेहड़ी वालों का जमावड़ा लगा रहता है। लोग अपने वाहनों को लेकर इधर-उधर खड़े कर बेखौफ होकर टहलते हैं। शहर के मुख्य रोड पर सब्जी मंडी के बाहर और पुरानी कचहरी रोड पर भी रेहड़ियों ने अतिक्रमण किया हुआ है।

शहर में गीता भवन रोड, कोठी रोड, रेलवे रोड के कुछ दुकानदारों ने और शहरवासियों में मास्टर ललित शर्मा, प्रिसिपल एनबी जुल्का, एडवोकेट सुखजिदर सिंह भंगू, कुसुम रानी, गोपाल मोहन शारदा, संजीव कुमार, सुनील, मनोहर लाल, राज कुमार, प्रवेश कुमार, संदीप कुमार ने कहा कि नगर कौंसिल को अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। इसको लेकर अभियान चलाकर अतिक्रमण करने वालों के चालान किए जाने चाहिए।

यह मामला हमारे ध्यान में है। लोगों और दुकानदारों के किए अस्थायी अतिक्रमण को हटाने के लिए जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद भी कोई अतिक्रमण करते हुए पाया गया, तो उसका चालान काटा जाएगा।

राम प्रकाश , ईओ, नगर कौंसिल नवांशहर।

chat bot
आपका साथी