शहर में भारवाहक छोटा हाथी में ढो रहे सवारिया

नवांशहर शहर में भार ढोने वाले व्यावसायिक वाहन छोटा हाथी में कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ाते हुए सवारियों को ढोया जा रहा है। इस दौरान सरेआम शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन किया जा रहा है। इसके बावजूद इस बारे में जिला प्रशासन व संबंधित विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं पुलिस की ओर से ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही है। उक्त लापरवाही की वजह से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:24 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:00 AM (IST)
शहर में भारवाहक छोटा हाथी में ढो रहे सवारिया
शहर में भारवाहक छोटा हाथी में ढो रहे सवारिया

बाल किशन आनंद, नवांशहर

शहर में भार ढोने वाले व्यावसायिक वाहन छोटा हाथी में कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ाते हुए सवारियों को ढोया जा रहा है। इस दौरान सरेआम शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन किया जा रहा है। इसके बावजूद इस बारे में जिला प्रशासन व संबंधित विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं पुलिस की ओर से ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही है। उक्त लापरवाही की वजह से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

छोटा हाथी पर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा सवारियां ढोने पर पाबंदी लगाई हुई है। फिर भी इस ओर कोई प्रशासनिक अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा है। जबकि उक्त वाहनों का आना-जाना भी जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के सामने से होता है। यातायात नियमों की अनदेखी करके मानव जीवन की परवाह किए बगैर हर रोज जिला मुख्यालय की सड़कों पर ऐसे दर्जनों वाहन गुजरते हैं। मगर, इस बारे में ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई खानापूर्ति तक ही सीमित है।

ऐसे वाहन चालकों की ओर से की जा रही नियमों की अनदेखी व ट्रैफिक पुलिस की ओर से इस मामले में अनदेखी कोरोना काल में कभी भी किसी बड़े हादसे का कारण बन सकती है। जिले में जहां हर दिन कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है और इसके मद्देनजर चार पहिया वाहनों में भी दो लोगों के बैठने की अनुमति है, वहीं ये सरेआम ज्यादा सवारियां बिठाकर लाकडाउन का भी मजाक उड़ा रहे हैं। इनमें ट्रैक्टर-ट्राली, ट्रक, छोटा हाथी व टाटा-407 आदि शामिल हैं।

------------

उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई : एसडीएम

इस बारे में एसडीएम जगदीश सिंह जौहल का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस की ओर से ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कारवाई की जाती है। उन्होंने कहा कि वह पुलिस अधिकारियों को निर्देश देंगे कि ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कारवाई की जाए। इस बारे में संबंधित चालकों के खिलाफ कोरोना काल में सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में भी कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी