हर रविवार को लगेगी कोविड वैक्सीन की केवल दूसरी डोज: सिविल सर्जन

सविल सर्जन डा.गुरिदरबीर कौर के नेतृत्व में सेहत विभाग ने कोरोना वायरस को हराकर मिशन फतेह की प्राप्ति के लिए जिले में तीव्र टीकाकरण मुहिम छेड़ी हुई है। जिसके अंतर्गत जिले में अबतक चार लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 09:55 PM (IST)
हर रविवार को लगेगी कोविड वैक्सीन की केवल दूसरी डोज: सिविल सर्जन
हर रविवार को लगेगी कोविड वैक्सीन की केवल दूसरी डोज: सिविल सर्जन

संवाद सहयोगी, नवांशहर: सिविल सर्जन डा.गुरिदरबीर कौर के नेतृत्व में सेहत विभाग ने कोरोना वायरस को हराकर मिशन फतेह की प्राप्ति के लिए जिले में तीव्र टीकाकरण मुहिम छेड़ी हुई है। जिसके अंतर्गत जिले में अबतक चार लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। सिविल सर्जन डा.गुरिदरबीर कौर ने बताया कि जिले में 17000 से अधिक व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई है। इस प्रकार अब तक जिले में कुल 72.74 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की पहली व 25.29 प्रतिशत को दूसरी डोज लग चुकी है।

उपर्युक्त आंकड़े पर खुशी व्यक्त करते हुए सिविल सर्जन ने कहा कि सेहत विभाग व प्रशासन के सहयोग से जिले की बहुसंख्या आबादी का टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि कोविड के विरुद्ध सफल लड़ाई में चार लाख खुराकों की संख्या दी जा चुकी है। इस दौरान उन सभी व्यक्तियों को कवर करने की कोशिश की गई है जो टीकाकरण केन्द्रों पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि लोगों की बीमारियों के साथ लड़ने की साम‌र्थ्य को बढ़ाने के लिए कोविड की दूसरी खुराक का टीकाकरण भी इसी उत्साह के साथ अमल में लाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत अब हर रविवार को वैक्सीन की केवल दूसरी डोज ही लगाई जाएगी। सेहत विभाग ने विभिन्न स्थानों पर कैंप लगाकर लोगों का किया टीकाकरण

संवाद सहयोगी, नवांशहर: प्रशासन व सेहत विभाग की तरफ से मंगलवार को शहर में विभिन्न स्थानों पर कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। इस मौके पर सेहत विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि सिविल सर्जन डा.गुरबिदरबीर कौर के दिशा-निर्देशों के तहत तथा एसएमओ डा. मनदीप कमल के नेतृत्व में नवांशहर के भगत रविदास जी मोहल्ला, आंगनवाड़ी स्कूल फतेह नगर, श्री गुरु हरगोबिद नगर कुलाम रोड गली नंबर पांच, ग्रे-मैटर्स बंगा रोड, इब्राहिम बस्ती स्कूल तथा तहसील कांप्लेक्स नवांशहर में कोविड वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि यह कैंप सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक लगे। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने कोविड वैक्सीन के टीके लगवाए। इस मौके पर उन्होंने बताया कि कैंप में सिर्फ कोविशील्ड के ही टीके लगाए गए। इसके साथ अधिकारियों ने बताया कि दूसरी डोज लगाने वालों का टीकाकरण रविवार को किया जाएगा। जिससे जल्द से जल्द कोरोना पर फतेह पाने के लिए कोविड वैक्सीनेशन का मिशन पूरा किया जा सके। इस मौके पर उन्होंने लोगों को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने तथा बार-बार हाथ धोने के लिए लोगों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को हराने के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र सहारा है। उन्होंने सभी से अपने पारिवारिक सदस्यों व आसपास के लोगों से वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रेरित करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी