रोजगार और हुनर विकास कैंप का आयोजन कर नशे के खिलाफ किया जागरूक

डिप्टी कमिशनर डा. शेना अग्रवाल के दिशा-निर्देशों के अनुसार नशा मुक्त अभियान के तहत जिले में लगाए जा रहे रोजगार स्व -रोजगार और हुनर विकास संबंधी विशेष रजिस्ट्रेशन कैंपों का आयोजन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:32 PM (IST)
रोजगार और हुनर विकास कैंप का आयोजन कर नशे के खिलाफ किया जागरूक
रोजगार और हुनर विकास कैंप का आयोजन कर नशे के खिलाफ किया जागरूक

जागरण संवाददाता, नवांशहर:

डिप्टी कमिशनर डा. शेना अग्रवाल के दिशा-निर्देशों के अनुसार नशा मुक्त अभियान के तहत जिले में लगाए जा रहे रोजगार, स्व -रोजगार और हुनर विकास संबंधी विशेष रजिस्ट्रेशन कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत ओट सेंटर राहों में रजिस्ट्रेशन कैंप लगाया गया। इस कैंप में कुल 52 प्रार्थियों ने भाग लिया, जिनकी मौके पर ही जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो की टीम की तरफ से आनलाइन रजिस्ट्रेशन की गई।

जिला रोजगार उत्पति, हुनर विकास प्रशिक्षण अफसर संजीव कुमार ने इस विशेष रजिस्ट्रेशन कैंप में विशेष तौर पर शिरकत करते हुए प्रार्थियों को रोजगार, स्व -रोजगार और हुनर प्रशिक्षण संबंधी पाठ्यक्रमों और प्लेसमेंट कैंपों के बारे में जागरूक किया। उन्होंने नौजवानों को रोजगार विभाग की अलग -अलग स्कीमों के साथ जुड़ने का न्यौता देते हुए उनको अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से बेरोजगारों को रोजगार, स्वरोजगार चलाने के लिए कर्ज प्राप्त करने की सुविधा और पेशा प्रशिक्षण संबंधी विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं। जिनमें अधिक से अधिक नौजवानों को रजिस्टर कर सरकार की सुविधाओं का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आम लोगों और नशा करने वाले मरीजों को इन कैंपों द्वारा बड़ा लाभ प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ जहां बेरोजगारी की दर को घटाया जा सकेगा, वहीं नशा करने वाले मरीजों को स्वरोजगार के लिए कर्•ा मुहैया करवाकर मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर डीबीइइ के कैरियर काउंसलर हरमनदीप सिंह, पंजाब हुनर विकास मिशन के राज कुमार सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी