बंगा में मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण, राहगीर परेशान

बंगा के मुख्यमार्ग पर सब्जी फल व प्लास्टिक का समान बेचने वालों ने सड़क की दोनों ओर फ्लाईओवर के नीचे ड्रेन नाले पर बड़ी-बड़ी फड़ियां लगाकर कब्जा कर लिया है।

JagranThu, 09 Dec 2021 03:02 PM (IST)
बंगा में मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण, राहगीर परेशान

चमन लाल, बंगा

बंगा के मुख्यमार्ग पर सब्जी, फल व प्लास्टिक का समान बेचने वालों ने सड़क की दोनों ओर फ्लाई ओवर के नीचे ड्रेन नाले पर बड़ी-बड़ी फड़ियां लगाकर कब्जा कर लिया है। इसके चलते पैदल आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत का सामना न करना पड़ रहा है, लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कत पेश आ रही है और कई बार लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं। सड़क पर वाहन खड़े होने के कारण सड़क के बीच में से होकर जाना पड़ता है जिससे ट्रैफिक में रुकावट आती है और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। पुलिस कर्मी मूकदर्शक होकर देखते रहते हैं, कई बार तो सब्जी की टोकरी को भी टक्कर मार देते है, जिस कारण लोगों का काफी नुकसान होता है, लोगों ने मांग कि ड्रेन नाले पर फलों और सब्जी वालों ने किए कब्जे को दूर किया जाए ताकि जो ट्रैफिक में रुकावट आती है उसे दूर किया जाए। इस समस्या के बारे में जब नगर कौंसिल बंगा के कार्यकारी अधिकरी (ईओ) देसराज को फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

इस बारे में सोढ़ी राम मोहल्ला मसंदा पट्टी बंगा का कहना है कि सड़क की दोनों साइडों पर बैठे फल, सब्जी की फड़ी वाले ट्रैफिक में बाधा डाल रहे हैं। सड़क के साथ बैठे इन लोगों को रास्ता छोड़ कर बैठना चाहिए। सड़क के साथ ड्रेन नाले पर सब्जी वालों का कब्जा होने से कई बार लोगों के वाहन आपस में टकरा जाते हैं, जो लड़ाई का कारण बनते है। फलों और सब्जी वालों को रास्ता छोड़ना चाहिए। जिससे ड्रेन नाले पर चलने वाले लोगों को सुविधा मिल सके।

मोहल्ला तुंगल गेट के कुलदीप कुमार का कहना कि सड़क के साथ ही सब्जी बेचना खतरे से खाली नहीं है। ड्रेन नाले पर सड़क के पास फलों और सब्जी की फड़ी लगने के करण यातायात में काफी दिक्कत आती है, इसलिए इन फड़ी वालों को हटाया जाए।

समाज सेवी बाबा दविदर कौड़ा का कहना है नगर कौंसिल बंगा के मुलाजिम फड़ी वालों से पैसे वसूलते हैं और फड़ी वालों को फड़ी लगाने की गुप्त अनुमति दे देते है और दुकानदार जिनकी दुकान सामने फड़ी लगाकर बैठते है, वह भी उनसे रोजाना किराये के रूप में फल, सब्जी और पैसे वसूलते है। यह धंधा बंद होना चाहिए। फड़ी वालों को एक जगह नगर कौंसिल द्वारा देनी चाहिए, ताकि यह लोग अपने परिवारों को पाल सके और ट्रैफिक में भी सुधार हो।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.