एक सप्ताह बाद बढ़ने लगी कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या

जिले में कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की शुरूआत एक सप्ताह पहले शनिवार को हुई थी। शनिवार को स्वास्थ्य कर्मी पंकज व तरसेम ने वैक्सीन का पहला टीका लगवाया था। वैक्सीन के साइड इफेक्ट के डर के कारण मात्र 37 लोगों ने वैक्सीन को लगवाया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:54 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:54 AM (IST)
एक सप्ताह बाद बढ़ने लगी कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या
एक सप्ताह बाद बढ़ने लगी कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या

जागरण संवाददाता,नवांशहर : जिले में कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की शुरूआत एक सप्ताह पहले शनिवार को हुई थी। शनिवार को स्वास्थ्य कर्मी पंकज व तरसेम ने वैक्सीन का पहला टीका लगवाया था। वैक्सीन के साइड इफेक्ट के डर के कारण मात्र 37 लोगों ने वैक्सीन को लगवाया था। 200 लोगों की रजिस्ट्रेशन करने के बाद उनको फोन पर मैसेज भेजे गए थे पर लोगों ने टीका नही लगवाया। इसके बाद रविवार के कारण वैक्सीन नही हुई तो सोमवार को भी मात्र 41 लोगों ने ही टीका लगवाया।

अब शुक्रवार से वैक्सीन लगवाने वालों में उत्साह पाया जा रहा है। रोज 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था तो शुक्रवार को 256 व शनिवार को 236 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। जिले पहले दिन से लेकर अभी तक आंकड़ा बढ़ता रहा है। पहले दिन 37, दूसरे दिन 44, तीसरे दिन 77, चौथे दिन 65, पांचवें दिन 133,छठे दिन 256 व सातवें दिन 236 लोगों की वैक्सीन की गई है। अब रोजाना स्वास्थय विभाग की ओर से 300 लोगों की रजिस्ट्रेशन कर उनको मैसेज भेजे जाते हैं।

अब तक 848 लोगों को वैक्सीन लगाई गई

स्वास्थ्य विभाग की ओर जिले में वैक्सीन लगाने के सात सेंटर बनाए गए हैं। शनिवार को 236, शुक्रवार को 256 सेहत कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गई। इस तरह अब तक 848 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जबकि 4376 स्वास्थय कर्मियों को पहले पड़ाव में वैक्सीन लगाई जानी है। जिले में वैक्सीन की 5300 डोज प्राप्त हो चुकी हैं।

टीका पूरी तरह के साथ सुरक्षित : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा.गुरदीप सिंह ने लोगों के डर को खत्म करने के लिए सोमवार को खुद वैक्सीन लगवाई। उन्होंने कहा कि मार्च 2020 से इस महामारी के साथ जूझ रहे हैं, परन्तु इस नए साल के शुरू में यह एक अच्छी शुरुआत हुई है और हम इस महामारी से बच सकेंगे। लोगों को टीकाकरण संबंधी किसी तरह की अ़फवाहों से सचेत करते कहा कि यह टीका पूरी तरह के साथ सुरक्षित है।

धीरे धीरे बढ़ रही है संख्या

इस बारे में जिला टीकाकरण अधिकारी डा.दविदर ढांडा ने कहा कि धीरे धीरे टीका लगवाने की गति बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह जहां 37 लोगों ने टीका लगवाया वहीं अब इसकी संख्या रोजाना 250 से अधिक हो चुकी है। उन्होंने कहा कि निर्धारित लक्ष्य को जल्द ही हासिल कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी