कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर जिले में लगा रात्रि क‌र्फ्यू

नवांशहर जिला मजिस्ट्रेट डा. शेना अग्रवाल ने जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मद्देनजर लोकहित को ध्यान में रखते हुए धारा 144 को लागू करते हुए शनिवार रात्रि से क‌र्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है। यह क‌र्फ्यू जिले में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक आगामी आदेशों तक जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 10:48 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:31 AM (IST)
कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर जिले में लगा रात्रि क‌र्फ्यू
कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर जिले में लगा रात्रि क‌र्फ्यू

जागरण संवाददाता, नवांशहर

जिला मजिस्ट्रेट डा. शेना अग्रवाल ने जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मद्देनजर लोकहित को ध्यान में रखते हुए धारा 144 को लागू करते हुए शनिवार रात्रि से क‌र्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है। यह क‌र्फ्यू जिले में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक आगामी आदेशों तक जारी रहेगा।

इन आदेशों में कहा गया कि विश्व सेहत संगठन की तरफ से कोविड-19 को पहले ही महामारी घोषित किया जा चुका है। वहीं कोविड-19 महामारी की गंभीरता को देखते भारत सरकार और पंजाब सरकार द्वारा नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 और ऐपीडेमिक डिसीजिज एक्ट 1897 पहले ही लागू किया जा चुका है।

-------------

161 पाजिटिव, एक की मौत

जागरण संवाददाता, नवांशहर

जिले में शनिवार को कोरोना के 161 पाजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं कोरोना के कारण एक महिला की मौत हुई है। नवांशहर की रहने वाली 54 वर्षीय इस महिला की मौत जालंधर के अस्पताल में हुई है। यह जानकारी सिविल सर्जन डा. जिले कपूर ने दी है।

उन्होंने बताया कि इसके साथ जिले में सक्रिय केसों की संख्या 919 हो चुकी है। जिसे में अभी तक 4691 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, इनमें से 3656 स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं अभी तक जिले में 125 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। सेहत विभाग द्वारा जिले में अभी तक 1,35,982 लोगों के कोरोना सैंपल लिए जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त अभी तक जिले में जिले में 5689 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

शनिवार को ब्लाक नवांशहर में 39, मुज्जफरपुर से 32, मुकंदपुर से 24, सड़ोया से 23, सुज्जों से 21, राहों से 9, बलाचौर से 8 व बंगा से 5 केस पाजिटिव आए हैं।

-------------

सिविल अस्पताल व विकास नगर में कोरोना के संदिग्ध 170 मरीजों के लिए सैंपल

जागरण संवाददाता, नवांशहर

नवांशहर के सिविल अस्पताल, सुविधा केंद्र व गढ़शंकर रोड पर लगाए गए नाके के दौरान शनिवार को 170 मरीजों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। यह जानकारी तरसेम लाल बीईई ने दी है।

उन्होंने बताया कि इस दौरान मरीजों को जागरूक भी किया गया। उन्हें बताया गया कि बुखार, खांसी, जुकाम, थकावट महसूस होने या सांस लेने में परेशानी होने पर डाक्टरी सहायता लें। अपने मुंह को मास्क से ढक कर रखें और बार-बार साबुन से हाथ धोएं। इसके साथ ही शारीरिक दूरी बनाए रखें। एकांतवास में बरते जाने वाली हिदायतों के बारे में भी उन्हें जागरूक किया। साथ ही अपील की है कि सैंपल देने वाले मरीज अपना सही मोबाइल नंबर व पता दें और रिपोर्ट आने पर दिया हुआ फोन जरूर अटेंड करें, ताकि उनको बढि़या सेहत सेवाएं दी जाएं और नवांशहर को कोविड मुक्त किया जा सके।

इस मौके पर डा. अमरप्रीत कौर ढिल्लों, पूनम रावत, प्रवीन कुमार, चमन लाल, रणधीर कुमार, अशोक कुमार, जीवन लता, विजय कुमार सतनाम, डा. अमरजोत सिंह, मनीष कुमार, सतीश कुमार, नरेश कुमार, अशोक कुमार, रेखा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी