शरीर सहित मानसिक रूप से भी तंदुरुस्त रहने की जरूरत : डा. गीतांजलि सिंह

शरीर सहित मानसिक रूप से भी तंदुरुस्त रहने की जरूरत : डा. गीतांजलि सिंह

नवांशहर सीएमओ डा. गीतांजलि सिंह के नेतृत्व में जब्बोवाल जाडला बरनाला कलां और कोटरांझा सहित ब्लाक के विभिन्न उप सेहत केंद्रों में विश्व सेहत दिवस मनाया गया। इसके तहत उप सेहत केंद्रों पर विश्व सेहत दिवस को समर्पित 45 साल से अधिक उम्र के योग्य व्यक्तियों का कोविड-19 के तहत टीकाकरण भी किया गया।

JagranThu, 08 Apr 2021 11:20 PM (IST)

जागरण संवाददाता, नवांशहर

सीएमओ डा. गीतांजलि सिंह के नेतृत्व में जब्बोवाल, जाडला, बरनाला कलां और कोटरांझा सहित ब्लाक के विभिन्न उप सेहत केंद्रों में विश्व सेहत दिवस मनाया गया। इसके तहत उप सेहत केंद्रों पर विश्व सेहत दिवस को समर्पित 45 साल से अधिक उम्र के योग्य व्यक्तियों का कोविड-19 के तहत टीकाकरण भी किया गया।

इस दौरान रुरल मेडिकल अफसर डा. रणजीत हरीष ने पीएचसी जब्बोवाल में लोगों को विश्व में फैल रही बीमारियों के बारे में बताते हुए इनसे बचने के बारे में जागरूक किया। वहीं एसएमओ डा. गीतांजलि सिंह ने कहा कि सेहतमंद शरीर के लिए न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी तंदुरुस्त रहने की जरूरत है। हम जीवन की जरूरतों को पूरा करने के चक्कर में अपनी मानसिक सेहत को भूल जाते हैं। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारी मानसिक सेहत ही हमारी संपूर्ण सेहत की नींव है। आज के समय में जीवन तनाव से भरपूर है। इससे बचने और सेहतमंद रहने के लिए हमें पौष्टिक आहार सहित गहरी नींद लेनी चाहिए और प्रतिदिन कसरत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें अपनी सेहत की खुद रक्षा करने की जरूरत है। इसलिए हमें बीमारियों के प्रति जागरूक होना चाहिए।

उन्होंने कोरोना वायरस की चर्चा करते हुए कहा कि हमें इससे बचने के लिए सरकारी गाडइलाइन का पालन करना चाहिए। साथ ही सभी योग्य व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगवानी चाहिए।

-------------

हेल्थ वेलनेस सेंटर महालों में मनाया विश्व सेहत दिवस

जागरण संवाददाता, नवांशहर

एसएमओ पीएचसी मुजफ्फरपुर डा. गीतांजलि सिंह के नेतृत्व में हेल्थ वेलनेस सेंटर महालों में विश्व सेहत दिवस और ममता दिवस मनाया गया।

इस मौके पर सीएचओ लखविदर कौर और मलटीपर्पज हेल्थ वर्कर (फीमेल) गुरदेव कौर ने गर्भवती माताओं और बच्चों का टीकाकरण किया। साथ ही सरकार की तरफ से मुहैया करवाई जा रही सेहत सुविधाओं की जानकारी दी।

इसके अलावा कोरोना महामारी के बारे में सेहत विभाग द्वारा विभिन्न केंद्रों में किए जा रहे टीकाकरण संबंधी जानकारी भी दी। उन्होंने लोगों को कोविड टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया और टीकाकरण संबंधी उनके भ्रम को दूर किया। इसके साथ ही कोविड के फैलाव को रोकने के लिए सरकार और सेहत विभाग की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों और इस्तेमाल की जाने वाली सावधानियों जैसे मास्क लगा कर रखना, हाथों को बार-बार धोना, सैनिटाइज करना और शारीरिक दूरी बनाए रखने के बारे में जागरूक किया गया। इस मौके पर संधू नर्सिग कालेज की छात्राएं, स्टाफ, आशा वर्कर और क्षेत्र निवासी उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.