हर-हर महादेव के जयकारों से गूंज उठा वातावरण

संवाद सहयोगी काठगढ़ सावन महीने का अंतिम सोमवार होने पर शिव मंदिरों में जल चढ़ाने वालों का सुबह से ही आना जाना शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 05:03 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 05:03 PM (IST)
हर-हर महादेव के जयकारों से गूंज उठा वातावरण
हर-हर महादेव के जयकारों से गूंज उठा वातावरण

संवाद सहयोगी, काठगढ़

सावन महीने का अंतिम सोमवार होने पर शिव मंदिरों में जल चढ़ाने वालों का सुबह से ही आना जाना शुरू हो गया। काठगढ़ के शीतला माता मंदिर में स्थापित भगवान भोलेनाथ के मंदिर में स्थापित शिव परिवार के दर्शन करके जल चढ़ाने वालों का तांता लगा रहा। जल चढ़ाने पहुंचे भक्तों ने इस दौरान शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रखा। कई भक्तों ने मास्क भी नहीं पहना था।

माता नयना देवी मंदिर में स्थापित शिव मंदिर व माता वैष्णों देवी मंदिर में स्थापित शिव मंदिर में जल चढ़ाने वाले सुबह से ही शुरू हो गए। प्राचीन राधा कृष्ण मंदिर में शिवलिग की पूजा अर्चना व मंदिर की घंटियां सुनाई देने लगी। इसी तरह डेरा कुल्लां वाले पीर में स्थापित शिव परिवार पर फूल मालाएं, भोलेनाथ को राखी बांधने का भी लगातार कार्यक्रम जारी रहा। व्रत रखने वाली महिलाएं हाथों में फूल जल, प्रसाद बिल पत्र लिए हर-हर महादेव का जयघोष लगाकर पूजा अर्चना करती दिखाई दीं। किसी भी मंदिर में भीड़भाड़ पर पाबंदी रही और लंगर आदि को वितरण करने पर मनाही रही।

chat bot
आपका साथी