पोस्टर मे¨कग में मनप्रीत व अंकिता अव्वल रहे

संवाद सूत्र, नवांशहर केसी कॉलेज ऑफ फार्मेसी में ¨प्रसिपल डॉ. जेएस बद्घन की देखरेख में विश्व फार्मा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 06:53 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 06:53 PM (IST)
पोस्टर मे¨कग में मनप्रीत व अंकिता अव्वल रहे
पोस्टर मे¨कग में मनप्रीत व अंकिता अव्वल रहे

संवाद सूत्र, नवांशहर

केसी कॉलेज ऑफ फार्मेसी में ¨प्रसिपल डॉ. जेएस बद्घन की देखरेख में विश्व फार्मासिस्ट दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम योर मेडिसन एक्सपर्ट विषय पर करवाया गया। कॉलेज के डिप्लोमा व डिग्री के स्टूडैंट ने रंगोली बनाई, पोस्टर मे¨कग तथा क्विज प्रतियोगिता में भाग लिया।

कॉलेज ¨प्रसिपल डॉ. जे.एस बद्धधन ने बताया कि एक फार्मासिस्ट की समाज को सेहतमंद बनाने में बहुत बड़ी जिम्मेवारी है। फार्मासिस्ट नई दवाई पर रिसर्च व टेस्ट करते है। उसके बाद मार्केट में डाक्टर के माध्यम से मेडिसन मरीज तक आती है। उन्होंने बताया कि फार्मासिस्ट व डाक्टर की सलाह के बिना कोई भी दवा नहीं लेनी चाहिए। इसके बाद मैडम ज्योति शर्मा ने बताया कि इस दिन की शुरुआत इंटरनेशनल फार्मस्टीक्यूल फैडरेशन (एफआईपी) के सहयोग से 25 सितंबर 2009 को इंस्ताबुल तुर्की में हुई थी। इस दिन को मनाने का मकसद समाज व देश की अच्छी सेहत देना है।

इस दौरान मंच पर रीतिका, अंकिता बंगा, गुरप्रीत कौर, सिमरन कौर व हरजीत ¨सह ने रंगोली सजाई। उसके बाद 10 विद्यार्थियों ने फार्मेसी सबंधी जानकारी देते हुए पोस्टर बनाए, जिसमें मनप्रीत-अंकिता ने पहला स्थान, डेविड व बलदीप ने दूसरा तथा श्वेता-इंद्रप्रीत ने तीसरा स्थान हासिल किया।

इसी प्रकार से डिप्लोमा व डिग्री के स्टूडैंट में क्विज प्रतियोगिता करवाई गई, जिसमें डिप्लोमा के स्टूडेंट विजेता रहे, उन्होंने 65 स्कोर तथा डिग्री के स्टूडेंट ने 50 स्कोर बनाए। कार्यक्रम में जज की भूमिका ¨प्रसिपल डॉ. जेएस बद्घन, ज्योति शर्मा व दीपक कुमार ने अदा की। मंच संचालन छात्रा अंकिता बंगा तथा रवीना ने अदा किया।

इस अवसर पर दीपक कुमार, ज्योति शर्मा, नवजोज, रमनदीप, मोनिका व पीआरओ विपन कुमार आदि हाजिर रहे।

chat bot
आपका साथी