दो कोरोना मरीजों को छुट्टी देने के बाद नवांशहर हुआ कोरोना मुक्त

कोरोना वायरस के खिलाफ लंबी लड़ाई के बाद जिले ने कोरोना पर काबू पा लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 10:14 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 10:14 PM (IST)
दो कोरोना मरीजों को छुट्टी देने के बाद नवांशहर हुआ कोरोना मुक्त
दो कोरोना मरीजों को छुट्टी देने के बाद नवांशहर हुआ कोरोना मुक्त

जागरण संवाददाता, नवांशहर : कोरोना वायरस के खिलाफ लंबी लड़ाई के बाद जिले ने कोरोना पर काबू पा लिया है। जिले में गांव पठलावा से 18 मार्च को आए पहले केस के बाद जिला 22 अप्रैल से लेकर 24 अप्रैल तक कोरोना मुक्त हो गया था पर 25 अप्रैल को गांव बुथगढ़ से नया केस आने के बाद फिर से कोरोना की चपेट में आ गया था। महाराष्ट्र से आए लोगों के कारण यह गिणती बढ़ती गई और आंकड़ा 112 पर पहुंच गया था।

अब सोमवार को कोरोना के आखिरी मरीजों को भी घर भेजने के बाद जिला कोरोना मुक्त हो गया है। कोरोना वायरस के खिलाफ लंबी लड़ाई के बाद जिले ने कोरोना पर काबू पा लिया है। घरों को भेजे गए दोनों मरीज ढाहां कलेरां के गुरु नानक मिशन चेरिटेबल अस्पताल में दाखिल थे।

डिप्टी कमिश्नर विनय बबलानी ने बताया कि स्वास्थ्य टीम को भविष्य में भी तैयार रहने के लिए कहा है। आइसोलेशन केंद्रों से घर भेजे मरीजों को कहा कि वह घर में सात दिन का आईसोलेशन समय अनुशासन के साथ पूरा करें।

जिले में थे कुल 112 केस

सिविल सर्जन डा. राजिदर प्रसाद भाटिया ने बताया कि जिले में कुल 112 केस थे। इनमें से 11 दूसरे जिलों से संबंधित थे। महाराष्ट्र से जिले में आए लोगों के बाद कोरोना केसों में एकदम तेजी आई थी। परन्तु उनको संतुष्टि है कि उन्होंने सभी ठीक करके घर भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी