विधायक ने 1.48 करोड़ की एलईडी लगाने का प्रोजेक्ट शुरू करवाया

विधायक अंगद सिंह ने सोमवार को शहर में 1.4

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 04:41 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:07 PM (IST)
विधायक ने 1.48 करोड़ की एलईडी लगाने का प्रोजेक्ट शुरू करवाया
विधायक ने 1.48 करोड़ की एलईडी लगाने का प्रोजेक्ट शुरू करवाया

जागरण संवाददाता, नवांशहर :

विधायक अंगद सिंह ने सोमवार को शहर में 1.48 करोड़ रुपये की लागत वाले एलईडी स्ट्रीट लाइट के प्रोजेक्ट की शुरुआत करवाई। इस प्रोजेक्ट के तहत शहर में गुजरते सभी प्रमुख मार्गों की लाइटों को बदल कर एलईडी लगा दी जाएंगी।

नगर कौंसिल के प्रधान सचिन दीवान की मौजूदगी में इस प्रोजेक्ट की शुरुआत करने के बाद विधायक ने कहा कि नई स्मार्ट एलईडी स्ट्रीट लाइटें कम बिजली की खपत करती हैं। इसस बिजली का काफी बचत होगी। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के तहत चंडीगढ़ रोड, बंगा रोड, गढ़शंकर रोड और राहों रोड सहित सभी प्रमुख सड़कों को कवर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा सभी स्ट्रीट लाइटों को एलईडी आधारित स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था के साथ बदला जाएगा। उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट पर लगभग 1.48 करोड़ रुपये की लागत आएगी। विधायक ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के पूरा होने से पूरे शहर में एलईडी लाइटें हो जाएंगी, जिसके साथ नगर कौंसिल के बिजली बिल की बचत भी होगी। विधायक ने अधिकारियों को अगले महीने के अंदर -अंदर लाइटें लगाने की प्रक्रिया मुकम्मल करने के निर्देश दिए। उन्होंने दोहराया कि पंजाब सरकार सर्वपक्षीय विकास को यकीनी बनाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है और नवांशहर सहित जिले की खुशहाली, तरक्की और विकास के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखी जाएगी।

इस मौके नगर कौंसिल के प्रधान सचिन दीवान के अलावा पार्षद कुलवंत कौर, जसवीर कौर बड़वाल, चेत राम रत्न, बलविदर भूंबला, मार्केट कमेटी नवांशहर के चेयरमैन चमन सिंह भानमजारा, नगर सुधार ट्रस्ट नवांशहर के चेयरमैन कमलजीत लाल, प्रदीप चांदला, गुरदेव कौर, ततिदर बाली, कपिल कृपाल और करण दीवान भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी