रोजगार मेलों ने प्रदेश के बेरोजगार नौजवानों को दिए नए अवसर

पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन के अंतर्गत जिले में रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत डिप्टी कमिश्नर डा.शेना अग्रवाल के दिशा-निर्देशों पर रयात ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट रैल माजरा में लगे रोजगार मेले में विभिन्न कंपनियों ने शिरकत की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:10 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:10 PM (IST)
रोजगार मेलों ने प्रदेश के बेरोजगार नौजवानों को दिए नए अवसर
रोजगार मेलों ने प्रदेश के बेरोजगार नौजवानों को दिए नए अवसर

संवाद सहयोगी, काठगढ़: पंजाब सरकार के 'घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन' के अंतर्गत जिले में रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत डिप्टी कमिश्नर डा.शेना अग्रवाल के दिशा-निर्देशों पर रयात ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट रैल माजरा में लगे रोजगार मेले में विभिन्न कंपनियों ने शिरकत की। इस दौरान 245 प्रार्थियों का मौके पर चयन किया गया। कई कंपनियों की तरफ से वर्चुअल तौर पर लिए गए प्रार्थियों के इंटरव्यू का नतीजा आना अभी बाकी है। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) जसबीर सिंह और एसडीएम बलाचौर दीपक रुहेला इस मेले में विशेष तौर पर पहुंचे। उन्होंने मेले में भाग ले रही विभिन्न कंपनियों के नुमायंदों और प्रार्थियों के साथ बातचीत भी की।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह ने इस मौके पर कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से लगाए जा रहे इस मेगा रो•ागार मेले से बेरोजगार नौजवानों को अपने पैरों पर खड़ा का मौका मिला है। जिला रोजगार अफसर संजीव कुमार ने कहा कि मेले के दौरान स्व-रो•ागार के साथ सम्बन्धित विभागों ने भी स्व -रो•ागार स्कीमों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जो प्रार्थी खुद का कारोबार शुरू करना चाहते थे उन प्रार्थियों का तालमेल स्व -रो•ागार से सम्बन्धित विभागों के साथ करवाया गया।

इस दौरान प्रदेश सरकार की तरफ से विद्यार्थियों के लिए शुरू की गई मुफ्त कोचिंग के बारे में बताया गया। चार महीनों तक चलने वाले इस कोचिंग के लिए विद्यार्थियों को 30 सितंबर तक अपना रजिस्ट्रेशन जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो, नवांशहर में किसी भी काम वाले दिन संपर्क करके करवाना होगा। इस मौके पर संस्था के डायरेक्टर (एडमिन) सतबीर सिंह बाजवा, बीडीपीओ सड़ोआ रवीन्द्र सिंह, करियर काउंसलर हरमनदीप सिंह, प्लेसमेंट अ़फसर अमित कुमार के अलावा संस्था का स्टाफ, अलग -अलग कंपनियों के नुमायंदे और बड़ी संख्या में प्रार्थी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी