संक्रमण घटते ही घटी लोगों की सावधानियां, कोरोना नियमों की सरेआम कर रहे अनदेखी

प्रशासन द्वारा भले ही लगातार लोगों को कोरोना महामारी को लेकर सावधानी बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है। लेकिन महामारी की भयावह स्थिति को देखते हुए भी लोग इन सावधानियों का पूर्ण रूप से पालन नहीं कर रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:11 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:10 PM (IST)
संक्रमण घटते ही घटी लोगों की सावधानियां, कोरोना नियमों की सरेआम कर रहे अनदेखी
संक्रमण घटते ही घटी लोगों की सावधानियां, कोरोना नियमों की सरेआम कर रहे अनदेखी

संवाद सूत्र, नवांशहर:

प्रशासन द्वारा भले ही लगातार लोगों को कोरोना महामारी को लेकर सावधानी बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है। लेकिन महामारी की भयावह स्थिति को देखते हुए भी लोग इन सावधानियों का पूर्ण रूप से पालन नहीं कर रहे है। छूट अवधि में लोगों का बिना मास्क लगाए घर से निकलना लगातार जारी है। जिसके खामियाजा समाज को उठाना पड़ सकता है। कोरोना की तीसरी लहर से बचने के मास्क और सामाजिक दूरी बनाना बहुत जरूरी है। ऐसे में किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए सभी छूट अवधि में घर से बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करना चाहिए।

वर्तमान में कोरोना वायरस के मामले शहर में कम हो गए है। प्रदेश सरकार ने घर से बाहर निकलने वाले सभी लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। बहुत से लोग इसका पालन भी कर रहे हैं, मगर कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो अभी भी मास्क नहीं पहन रहे हैं। घर से बाहर निकलने वाले कुछ लोग बिना मास्क के ही देखे गए। बिना मास्क के इस तरह से घर से निकलना लोगों की लापरवाही को दिखा रहा है। महामारी को गंभीरता से नहीं लेने के कारण वे बेखौफ होकर बिना मास्क पहने ही बाजारों में घूम रहे हैं। बाजार में सामाजिक दूरी का पालन बिल्कुल भी नहीं किया जा रहा है। प्रशासन के बार-बार आग्रह के बावजूद लोगों में इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। ऐसे में लोगों की यह लापरवाही आने वाले समय में भारी पड़ सकती है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बार-बार आगाह करने के बावजूद लोग प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की अपीलों को ठेंगा दिखा रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों पर लोग बिना किसी सावधानी के घूमते देखे जा रहे है। प्रदेश सरकार द्वारा प्रतिबंधों में ढील देने के बाद लोगों में इसके प्रति लापरवाही और बढ़ गई है।

बॉक्स के लिया इस संबंध में एसएमओ डा. मनदीप कमल ने कहा कि अभी खतरा नहीं टला है। लोग कोरोना के सभी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें। अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए तीसरी लहर से बचने के लिए मास्क पहना बेहद जरूरी है। बॉक्स के लिए ट्रैफिक इंचार्ज सुभाष ने कहा..

ट्रैफिक इंचार्ज सुभाष का कहना है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बसों में सभी को मास्क पहनना व गाड़ी में बैठने वाली सवारियों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। इसके बावजूद लोग मास्क पहनने के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। अगर गाड़ी में या मिनी बसों में बिना मास्क के सवारी मिलती है तो चालान काटा जाएगा। लोग बिना मास्क के ही घर से बाहर न निकले। उनकी यह लापरवाही भारी पड़ सकती हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखे, जब भी आवश्यक कार्य के लिए घर से बाहर निकलें, तो मास्क जरूर पहने।

chat bot
आपका साथी