कीर्तन कर संगत को किया निहाल

राहों के मोहल्ला जगोतियां स्थित स्त्री सभा सत्संग घर में मास्टर महेंद्र प्रताप की अगुवाई में संत प्रेम दर्शना नंद महाराज के आशीर्वाद से संत प्रेम सेवानंद लुधियाना वालों ने भजन कीर्तन से संगत को निहाल किया।

JagranFri, 03 Dec 2021 02:56 PM (IST)
कीर्तन कर संगत को किया निहाल

संवाद सहयोगी, राहों : राहों के मोहल्ला जगोतियां स्थित स्त्री सभा सत्संग घर में मास्टर महेंद्र प्रताप की अगुवाई में संत प्रेम दर्शना नंद महाराज के आशीर्वाद से संत प्रेम सेवानंद लुधियाना वालों ने भजन कीर्तन से संगत को निहाल किया। गुरु महाराज जी को बैंड बाजों और ढोल के साथ सत्संग घर में लाया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं की ओर से पुष्प वर्षा करके गुरु महाराज तथा उनकी शिष्य मंडली का स्वागत किया गया। इस दौरान स्त्री सत्संग मंडली की ओर से ''मेरी कुटिया दे भाग अज्ज खुल गए ने गुरु आए ने'', ''मिलता है सच्चा सुख केवल गुरु जी तुम्हारे चरणों में'' आदि भजन सुनाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।

इसके उपरांत संत प्रेम सेवानंद लुधियाना वालों ने अपने प्रवचनों में कहा कि बड़ों का सत्कार और छोटों का आदर ही भवसागर से पार लगाता है अर्थात जो प्राणी अपने माता-पिता तथा गुरुजनों का आदर करते हैं और अपनों से छोटों से प्यार व नम्रता से पेश आते हैं, वे सदा ही भवसागर से पार हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि माता-पिता की कड़वे वचन भी हमेशा अमृत की तरह मीठे और निर्मल होते हैं, क्योंकि गुरु और माता-पिता सदैव ही अपने बच्चों के हित की बात करते हैं। इसलिए हमेशा गुरु की शरण में ही रहना चाहिए। इस दौरान प्रबंधक कमेटी की ओर से समागम में पहुंचे हुए सभी श्रद्धालुओं के लिए चाय-पकौड़े तथा चने पूरी के लंगर लगाए गए थे। इस अवसर पर मास्टर महेंद्र प्रताप, मीना रानी, अमित नवदीप, विशाल नवदीप, रितु रानी, कंचन पलटा, अजय भारती, मनीषा पलटा, नगर कौंसिल राहों के पूर्व अध्यक्ष दिनेश चोपड़ा, मंजू बहन, गुलशन राय पलटा, हर्ष जोशी, कमला रानी, इंदुबाला आदि उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.