गांव बरनाला में किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार के फूंके पूतले

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर गांव बरनाला में केंद्र सरकार के पुतले फूंके गए। लोगों ने कहा कि जब तब काले कानून रद होने तक संघर्ष इसी तरह जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:20 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:20 AM (IST)
गांव बरनाला में किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार के फूंके पूतले
गांव बरनाला में किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार के फूंके पूतले

संवाद सहयोगी, नवांशहर

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर गांव बरनाला में केंद्र सरकार के पुतले फूंके गए। इस मौके पर लोगों ने कहा कि जब तब काले कानून वापिस नहीं हो जाते तबतक संघर्ष इसी तरह जारी रहेगा। गांव बरनाला कलां में इसी के तहत गांव निवासियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह किसान दिल्ली की व उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पुतले जलाए गए। इस मौके लोक इंसाफ पार्टी संघर्ष के जिला प्रधान हरप्रभ माहल सिंह ने कहाकि वे किसानों का समर्थन करते रहेंगे। इस मौके सुच्चा सिंह, मनजीत सिंह, अवतार सिंह, गुरप्रीत सिंह, तरसेम सिंह, ध्यान सिंह, कुलदीप सिंह, बंसी बरनाला, सिंह, अवतार सिंह, गुरप्रीत सिंह, अमरजीत सिंह, जसवीर सिंह, तरसेम सिंह, मनजीत सिंह, अमृतपाल सिंह, परमिदर सिंह, हैप्पी ने कहा कि ने केंद्र सरकार किसानों से उनके हक छीन कर कारपोरेट को सौंपना चाहती है। किसानों ने केंद्र सरकार को कोसा

किसान यूनियन ने बंगा के गढ़शंकर चौक पर केंद्र सरकार का पुतला जलाया। किसान नेता रविदर सिंह, सरपंच ओंकार सिंह और इंद्रजीत सिंह मान ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार किसानों के खिलाफ तीन खेती कानून लेकर आई है, जो कि किसानों के लिए हानिकारक है। कृषि के तीनों काले कानून केंद्र सरकार को रद्द करने चाहिए। पिछले एक साल से किसान अपने घरों को छोड़कर खेती कानूनों को रद्द करवाने के लिए दिल्ली बार्डरों पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार के अड़ियल रवैये के कारण अब तक एक हजार के करीब किसान अपनी जान गंवा चुके हैं। इसीलिए किसानों ने फैसला किया है कि तीन काले कानून रद्द करवाने के लिए केंद्र सरकार का पुतला फूंककर दशहरा मनाया गया। इस मौके पर जसदीप सिंह मंगा, इकबाल सिंह, भूपिदर सिंह, दिलबाग सिंह, जितेंद्र सिंह मान सहित बड़ी संख्या में आसपास के गांवों के लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी