खुले सीवरेज मैनहोल दे रहे दुर्घटनाओं को न्योता

नवांशहर शहर की सड़कों पर सीवरेज के खुले मैनहोल दुर्घटनाओं को न्योता दे रहे हैं। इसके बावजूद नगर कौंसिल की ओर से इस समस्या की ओर कोई ध्यान ही नहीं दिया जा रहा है। हालत यह हैं कि कहीं पर तो सीवरेज के मैनहोल सड़क से ऊंचे हैं तो कहीं पर सड़क के लेवल से नीचे। वहीं कई स्थानों पर तो सीवरेज के मैनहोल पर ढक्कन ही नहीं लगाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 10:50 PM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 05:59 AM (IST)
खुले सीवरेज मैनहोल दे रहे दुर्घटनाओं को न्योता
खुले सीवरेज मैनहोल दे रहे दुर्घटनाओं को न्योता

वासदेव परदेसी, नवांशहर

शहर की सड़कों पर सीवरेज के खुले मैनहोल दुर्घटनाओं को न्योता दे रहे हैं। इसके बावजूद नगर कौंसिल की ओर से इस समस्या की ओर कोई ध्यान ही नहीं दिया जा रहा है। हालत यह हैं कि कहीं पर तो सीवरेज के मैनहोल सड़क से ऊंचे हैं, तो कहीं पर सड़क के लेवल से नीचे। वहीं कई स्थानों पर तो सीवरेज के मैनहोल पर ढक्कन ही नहीं लगाए गए हैं। ऐसे में जब भी कोई दोपहिया वाहन इन सड़कों से गुजरता है, तो दुर्घटना होने का हमेशा ही खतरा बना रहता है।

गांव सलोह रोड से गांव उस्मानपुर जाने वाली सड़क पर रोटरी भवन के सामने सीवरेज के मैनहोल पर ढक्कन ही नही हैं। वहीं बनाई गई पार्क की सड़क का भी यही हाल है। रात के समय कोई भी व्यक्ति इनमें गिर कर चोटिल भी हो सकता है। सबसे ज्यादा खतरा दो पहिया वाहन चालकों के लिए है। वहीं खुले सीवरेज मैनहोल के कारण राहगीर भी इसमें गिर सकता है।

इस बारे में दर्शन राम, अवतार राम व बुद्धराज का कहना है कि सलोह रोड से गांव उस्मानपुर जाने वाली सड़क से क्षेत्र के कई गांव जुड़े हुए हैं। यहां से प्रतिदिन सैकड़ों लोग गुजरते हैं। सुबह से लेकर देर रात तक इस सड़क पर आवाजाही है। कई लोग रात के समय में इन खुले सीवरेज मैनहोल के कारण चोटिल हो चुके हैं। इसके बाद भी समस्या का हल नहीं हो पा रहा है।

उनका कहना है कि वे कई बार खुद नगर कौंसिल के अधिकारियों को इस समस्या के बारे में बता चुके हैं, पर समस्या जस की तस ही है। कोई भी सुनने को तैयार नही है। पहले पार्षद न होने के कारण लोगों की समस्या का हल नही होता था। मगर, अब तो पार्षद चुन लिए गए हैं, तो ऐसे में इस इस समस्या का हल होना चाहिए।

--------------

जल्द होगा समाधान : पार्षद

इस बारे में पार्षद प्रवीण भाटिया का कहना है कि समस्या का समाधान जल्द ही किया जाएगा। उनके ध्यान में यह समस्या नहीं थी। उन्होंने वार्डवासियों से अपील की है कि अगर कोई भी समस्या है, तो वह उसे उनके ध्यान में लाएं, ताकि उसका हल किया जा सके।

--------------

समस्या हल होगी : ईओ

इस बारे में कार्यकारी अधिकारी (ईआ) राम प्रकाश का कहना है कि समस्या उनके ध्यान में नहीं थी। अब वह नगर कौंसिल के कर्मचारियों को कह कर इस समस्या का हल करवा देंगे।

chat bot
आपका साथी