धुंध में सड़कों पर गोधन से हादसे का खतरा

बलाचौर शहर में घनी धुंध के कारण शनिवार सुबह लगभग 11 बजे तक दृश्यता 10 मीटर से भी कम थी। इसके कारण सड़कों पर कुछ भी स्पष्ट नहीं दिख रहा था। वहीं सड़कों पर बेसहारा गोधन को भी झुंड में सड़कों पर घूमते देखा गया जो किसी भी समय हादसे का कारण बन सकते थे। बता दें कि इन पशुओं के कारण वाहन चालकों को खासकर रात में विशेष परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि सड़क पर अचानक आने से वाहन चालकों का संतुलन बिगड़ जाता है और इसके कारण हादसे भी होते रहते हैं। शहर और कस्बों में इन बेसहारा पशुओं की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है लेकिन प्रशासन व नगर कौंसिल की ओर से इस समस्या का स्थायी हल नहीं निकाला जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:00 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 05:59 AM (IST)
धुंध में सड़कों पर गोधन से हादसे का खतरा
धुंध में सड़कों पर गोधन से हादसे का खतरा

संवाद सहयोगी, बलाचौर

शहर में घनी धुंध के कारण शनिवार सुबह लगभग 11 बजे तक दृश्यता 10 मीटर से भी कम थी। इसके कारण सड़कों पर कुछ भी स्पष्ट नहीं दिख रहा था। वहीं सड़कों पर बेसहारा गोधन को भी झुंड में सड़कों पर घूमते देखा गया, जो किसी भी समय हादसे का कारण बन सकते थे। बता दें कि इन पशुओं के कारण वाहन चालकों को खासकर रात में विशेष परेशानी का सामना करना पड़ता है, क्योंकि सड़क पर अचानक आने से वाहन चालकों का संतुलन बिगड़ जाता है और इसके कारण हादसे भी होते रहते हैं। शहर और कस्बों में इन बेसहारा पशुओं की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है, लेकिन प्रशासन व नगर कौंसिल की ओर से इस समस्या का स्थायी हल नहीं निकाला जा रहा है।

इतना ही नहीं इन बेसहारा पशुओं को अक्सर सड़कों पर लड़ते भी देखा जा सकता है। इसके अतिरिक्त ये पशु सड़कों के बीचोंबीच झुंड बनाकर भी बैठ जाते हैं, जिससे वाहन चालकों को इनसे बचकर निकलना पड़ता है।

वहीं, शहर में इन बेसहारा पशुओं को गढ़शंकर मार्ग पर फेंके जाने वाले कूड़े के ढेरों पर भी अक्सर मंडराते देखा जा सकता है। इसके कारण उक्त मार्ग पर दुर्घटना होने का खतरा और भी बढ़ जाता है। सबसे ज्यादा परेशानी दोपहिया वाहन चालकों को होती है। इस बारे में स्थानीय लोगों का भी कहना है कि प्रशासन व नगर कौंसिल को चाहिए कि वे उन्हें उक्त समस्या से निजात दिलाएं, ताकि वे मोहल्लों की सड़कों सहित मुख्य मार्गो पर सुगमता के कारण आवागमन कर सकें।

-------------

जल्द होगी समस्या हल

इस बारे में नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी राम प्रकाश का कहना है कि बेसहारा पशुओं को गोशाला में छोड़ने के इंतजाम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि समस्या का जल्द हल किया किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी