कौशल केंद्र में जिला रोजगार अफसर ने की नए पाठक्रमों की शुरूआत

जिले में दीन दयाल ग्रामीण कौशल योजना के तहत चल रहे इनफोटेक के कौशल केंद्र में जिला रोजगार उत्पति हुनर विकास व प्रशिक्षण अफसर संजीव कुमार की तरफ से नए पाठ्यक्रमों की शुरुआत की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 10:36 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 10:36 PM (IST)
कौशल केंद्र में जिला रोजगार अफसर ने की नए पाठक्रमों की शुरूआत
कौशल केंद्र में जिला रोजगार अफसर ने की नए पाठक्रमों की शुरूआत

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जिले में दीन दयाल ग्रामीण कौशल योजना के तहत चल रहे इनफोटेक के कौशल केंद्र में जिला रोजगार उत्पति, हुनर विकास व प्रशिक्षण अफसर संजीव कुमार की तरफ से नए पाठ्यक्रमों की शुरुआत की गई। इस मौके पर उनकी तरफ से विद्यार्थियों को नए पाठ्यक्रमों की जानकारी देते हुए वेलकम किटों का वितरण किया गया। विद्यार्थियों को घर -घर रोजगार और कारोबार मिशन के अधीन पंजाब सरकार द्वारा चलाईं जा रही विभिन्न रोजगार और हुनर प्रशिक्षण स्कीमों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। इस मौके पर हुनर विकास मिशन के सम्मी ठाकुर और राज कुमार ने बताया कि कौशल केंद्र में विद्यार्थियों को प्रशिक्षण के साथ-साथ खाना भी मुफ्त में दिया जाता है। आइलेट्स की परीक्षा में विजन-वे के विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, नवांशहर : विजन-वे संस्था के विद्यार्थियों ने आइलेट्स की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है। संस्था के डायरेक्टर प्रवीण अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्र संस्था के छात्र जशनप्रीत ने 7.5 बैंड, हरप्रीत कौर ने 6.5 बैंड तथा जैसमीन ने 6 बैंड हासिल करने में सफलता प्राप्त की है। इस अवसर पर आइलेट्स में शानदार प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को विशेष तौर पर सम्मानित भी किया गया। जशनप्रीत सिंह ने कहा कि विजन-वे संस्था की ओर से विद्यार्थियों को अंतराष्ट्रीय स्तर की तकनीकी सहायता प्रदान की जा रही है। जिसके चलते उसने आइलेट्स की परीक्षा में 7.50 बैंड हासिल किया है। संस्था के अन्य विद्यार्थियों ने भी परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस मौके पर अध्यापिका जसविदर कौर, शम्मी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी