नवरात्र की समाप्ति पर मां दुर्गा की मूर्ति का किया विसर्जन

नवांशहर के न्यू टीचर कालोनी में स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में नवरात्र की समाप्ति पर महामाई की मूर्ति का विसर्जन किया गया। इस मौके पर प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने सुबह दस बजे मां भगवती की प्रतिमा का पूजन करने के उपरांत कंजक पूजन कर लंगर का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:37 PM (IST)
नवरात्र की समाप्ति पर मां दुर्गा की मूर्ति का किया विसर्जन
नवरात्र की समाप्ति पर मां दुर्गा की मूर्ति का किया विसर्जन

संवाद सहयोगी नवांशहर : नवांशहर के न्यू टीचर कालोनी में स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में नवरात्र की समाप्ति पर महामाई की मूर्ति का विसर्जन किया गया। इस मौके पर प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने सुबह दस बजे मां भगवती की प्रतिमा का पूजन करने के उपरांत कंजक पूजन कर लंगर का आयोजन किया। इसके बाद मूर्ति विसर्जन से पहले शोभायात्रा भी निकाली गई जो टीचर कालोनी, घास मंडी, आर्य समाज रोड होते हुए चंडीगढ़ चौक पहुंची जहां से मूर्ति को सतलुज दरिया में विसर्जित कर दिया गया। इस मौके पर पूरे रास्ते श्रद्धालुओं द्वारा महामाई का गुणगान किया गया। इस अवसर पर विश्व कल्याण की कामना की गई। विसर्जन के दौरान वरिदर अहूजा, पलक अहूजा, अश्विनी कुमार, अनिल कुमार गौड़, विशंभर ओबराय, पंडित नीतीश कुमार, बिदर, लवली, डा.हरीश भारद्वाज, योगेश शर्मा, चंदकला शर्मा, मिन्नू, सिमरन कौर शिरा, हरविदर कौर शिरा, पलक, कमला देवी, सुधीर, कपिल, सिल्की, मानसी, भावार्थ, पीहू तेजस, रामप्रसाद, दमन, ज्योति आदि भक्तजन उपस्थित रहे। दुर्गा है मेरी मां अंबे है मेरी मां.. के साथ किया गया मूर्ति विसर्जन

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : औद्योगिक क्षेत्र की प्रेम नगर कालोनी में मां दुर्गा के नवरात्रों को लेकर दुर्गा पूजा चल रही है। लगातार रोजाना मां की संध्या आरती की जाती रही। यूथ कांग्रेस नेता सुरिदर छिदा रैलमाजरा की देखरेख में माता का जागरण करवाया गया और शुक्रवार को विजय दशमी के दिन माता की प्रतिमा का पूजन किया गया। हवन यज्ञ करवाया गया और एक विशाल शोभायात्रा निकालकर सतलुज दरिया में माता की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। श्रद्धालुओं द्वारा खुशी मनाई गई। मां के चरणों में परिवारों की सुख शांति बनी रहे अरदास की गई। इस अवसर पर भजन दुर्गा है मेरी मां अंबे है मेरी मां से वातावरण गूंज उठा। इस उत्सव में हलका विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर ने भी हाजिरी लगवाई। उनके सात समिति मेंबर संदीप भाटिया, समिति मेंबर विक्की चौधरी, अकाली नेता राजविदर सिंह लक्की, ठेकेदार सुरजीत भाटिया, नंबरदार जसपाल भाटिया के अलावा मैनेजर सीएसआर शिवचरण सैटरीएट उद्योग रैलमाजरा ने भी इस उत्सव में हाजिरी लगवाई। इस अवसर पर सोनू, संजीव सोनू यूथ कांग्रेस नेता के अलावा ग्राम पंचायत प्रेम नगर तथा शिव मंदिर कमेटी, दुर्गा पूजा कमेटी के सदस्य आदि शामिल थे। इस अवसर पर लंगर वितरित किया गया।

chat bot
आपका साथी