मरीज को नवांशहर से बठिंडा ले जाने को एंबुलेंस के मांगे 30 हजार

चंडीगढ़ मार्ग पर अस्पताल में दाखिल कोरोना मरीज के परिजन ने अस्पताल में एंबुलेंस के ज्यादा पैसा लेने के आरोप लगाया है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:23 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:23 PM (IST)
मरीज को नवांशहर से बठिंडा ले जाने को एंबुलेंस के मांगे 30 हजार
मरीज को नवांशहर से बठिंडा ले जाने को एंबुलेंस के मांगे 30 हजार

जागरण संवाददाता,नवांशहर

चंडीगढ़ मार्ग पर अस्पताल में दाखिल कोरोना मरीज के परिजन ने अस्पताल में एंबुलेंस के ज्यादा पैसा लेने के आरोप लगाया है। मरीज के परिजनों से नवांशहर से बठिंडा तक एंबुलेंस के जरिए पहुंचाने के तीस हजार रुपये मांगे गए। अस्पताल प्रबंधन ने आरोपों को खारिज किया है। हरियाणा के फतेहाबाद के रहने वाले अशोक मित्तल ने कहा कि उनका एक रिश्तेदार होप अस्पताल में काम करता है। जिसके कहने के बाद उन्होंने अपने भतीजे को अस्पताल में दाखिल करवा दिया। यहां पर जो सुविधाएं देने का दावा अस्पताल की ओर से किया गया था वो उन्हें वहां पर नही मिलीं। जिसके बाद उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को अपने मरीज को शिफ्ट करने के लिए कहा। अस्पताल ने मरीज को एंबुलेंस में ले जाने के लिए 30 हजार रूपये की मांग की। उन्होंने अपने मरीज को बठिडा लेकर जाना था। पर नवांशहर से बठिडा का किराया 30 हजार रूपये मांगा गया। यह बहुत ज्यादा था। बाद में 25 हजार रूपये देकर उन्होंने अपने मरीज को वहां शिफ्ट किया। पीड़ित ने बताया कि उन्होंने इस अस्पताल की आनलाइन शिकायत डिप्टी कमिश्नर नवांशहर व सिविल सर्जन को की है।

वहीं अस्पताल के डा.लोकेश जैन का कहना है कि अस्पताल ने किसी अन्य अस्पताल से एंबुलेंस किराये पर लेकर दी है। उस अस्पताल ने 30 हजार रूपये की मांग की थी। इसमें उनके अस्पताल का कोई लेना देना नही है।

सिविल सर्जन डा.जीके कपूर ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से जिला स्वास्थ्य अधिकारी को यह केस सौंपा गया है। केस की जांच के बाद बनती कारवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी