आंधी बारिश से गिरे पेड़ व बिजली के खंभे, दुकानों के उड़े बोर्ड

शुक्रवार देर रात्रि को जिले में आंधी व बारिश ने कई जगहों पर पेड़ व बिजली के खंभों को उखाड़ दिया। दुकानों अन्य जगहों पर लगे बोर्ड भी उड़ गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:20 AM (IST)
आंधी बारिश से गिरे पेड़ व बिजली के खंभे, दुकानों के उड़े बोर्ड
आंधी बारिश से गिरे पेड़ व बिजली के खंभे, दुकानों के उड़े बोर्ड

जागरण संवाददाता,नवांशहर, बंगा : शुक्रवार देर रात्रि को जिले में आंधी व बारिश ने कई जगहों पर पेड़ व बिजली के खंभों को उखाड़ दिया। दुकानों अन्य जगहों पर लगे बोर्ड भी उड़ गए। तेज आंधी के साथ शुरू हुई बारिश ने बेशक लोगों को गर्मी से राहत दी, मगर शुक्रवार पूरी रात तथा शनिवार दिन में भी बिजली का संकट गहराया रहा। लोगों का कहना है कि जैसे ही बारिश शुरू हुई एक बार बिजली चली गई उसके बाद 12 से 14 घंटे बाद भी बिजली का सुचारू नहीं हुई है।

जिले में शुक्रवार रात को आई आंधी व बारिश के कारण लोहे के पोल तक टेढ़े हो गई। आंधी इतनी तेज थी कि घरों पर रखीं टिन चादरें इधर-उधर उड़ कर दूर जा गिरी। पेड़ की डालियां टूट गई तथा कई पेड़ टूट गए। आंधी का कारण बिजली विभाग ने बिजली की सप्लाई बंद कर दी लोगों को रात के समय बिना पंखे के साथ सोना पड़ा। वहीं बिजली के कई खंभों के गिरे होने के कारण जिले में कई स्थानों पर बिजली की सप्लाई बंद रही। शनिवार को दोपहर तक बिजली विभाग के कर्मचारी बिजली के खंभों की मुरम्मत करने में लगे रहे। शहर के कई क्षेत्रों में बिजली दोपहर बाद ही आ पाई। बिजली विभाग तेज आंधी के कारण हुए नुक्सान के आंकलन लगाने में शनिवार को लगा रहा । किसान अमरीक सिंह ,हरभजन सिंह व बूटा सिंह का कहना है कि आंधी के कारण उनकी मक्की की फसल को नुक्सान पहुंचा है।

बंगा में बिजली के पोलो तथा तारें टूटने के कारण बिजली की सप्लाई में विघ्न बढ़ा है। इसके चलते हप्पोवाल रोड, सब्जी मंडी एनआरआई कलोनी, थिग्स इंकवेल, एनआरआई इंकवेल, श्यामनगर, बाबा गोला पार्क, पार्क रोड, चग्गरां मोहल्ला के अलावा शहर के अन्य हिस्से भी बिजली सप्लाई से कट लगा रहा। उधर बिजली विभाग की प्राइवेट कंपनी तथा बिजली विभाग के मुलाजिम सुचारू रूप से बिजली चलाने के लिए सुबह से ही कार्यरत हैं। लोगों का कहना है कि अगर दिन में ऐसी तेज आंधी और बारिश हुई होती तो बहुत भारी नुक्सान होने की संभावना थी, क्यांकि दिन में लोगों का आवागमन ज्यादा होता है।

chat bot
आपका साथी