डेंगू पाजिटिव निकले मरीज के इलाके में लारवा नष्ट किया

सेहत विभाग की टीम ने डेंगू जागरूकता मुहिम के अंतर्गत टीचर कालोनी फतेह नगर व बरनाला रोड में डेंगू का लारवा नष्ट किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 04:25 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 02:36 AM (IST)
डेंगू पाजिटिव निकले मरीज के इलाके में लारवा नष्ट किया
डेंगू पाजिटिव निकले मरीज के इलाके में लारवा नष्ट किया

जेएनएन, नवांशहर : सेहत विभाग की टीम ने डेंगू जागरूकता मुहिम के अंतर्गत टीचर कालोनी, फतेह नगर व बरनाला रोड में डेंगू का लारवा नष्ट किया, वहीं कोविड-19 संबंधी और नशा मुक्त अभियान के तहत लोगों को जागरूक भी किया। सिविल सर्जन डा. राजिंदर प्रसाद भाटिया के दिशा निर्देशों के अंतर्गत और डा. जगदीप और सीनियर मेडिकल अफसर डा. हरविदर सिंह की हिदायतों के अनुसार सेहत विभाग की टीम ने डेंगू के पाजिटिव मरीज निकलने और फतेह नगर, टीचर कालोनी व बरनाला रोड में तीन फ्रिज की ट्रे में से डेंगू का लारवा नष्ट किया।

डा. हरविदर सिंह और तरसेम लाल बीईई ने बताया कि शुक्रवार को सेहत विभाग की टीम जिसमें जोगिदर पाल हेल्थ इंस्पेक्टर, बलप्रीत, जसप्रीत, गुरदीप और तरसेम लाल ब्लाक एक्सटेंशन एजुकेटर, लखवीर भंट्टी, गुरप्रीत सिंह और पुलिस पार्टी की टीम ने उपरोक्त मोहल्लों में डेंगू के मरीज मिलने पर चेकिंग की।

तरसेम लाल ने बताया कि बताया कि हमें मच्छर से बचने के लिए पूरे बाजू वाली कमीज पहननी चाहिए। तरसेम लाल बीईई ने बताया कि डेंगू का मच्छर ठहरे हुए साफ पानी में पैदा होता है। इसलिए हमें अपने घर में टूटे फूटे बर्तनों के अलावा, पानी की टंकियों आदि को सप्ताह में एक बार जरूर साफ करके उन्हें सुखाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी