सेहत विभाग उच्चस्तरीय मेडिकल सेवाएं मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर ने जिला अस्पताल नवांशहर का अचानक दौरा किया और अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड इमरजेंसी वार्ड ओट सेंटर और कोविड केयर आइसोलेशन सेंटर में आम लोगों को सरकारी सेहत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:11 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:11 PM (IST)
सेहत विभाग उच्चस्तरीय मेडिकल सेवाएं मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध : सिविल सर्जन
सेहत विभाग उच्चस्तरीय मेडिकल सेवाएं मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध : सिविल सर्जन

जागरण संवाददाता, नवांशहर:

सिविल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर ने जिला अस्पताल नवांशहर का अचानक दौरा किया और अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड, इमरजेंसी वार्ड, ओट सेंटर और कोविड केयर आइसोलेशन सेंटर में आम लोगों को सरकारी सेहत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने गर्भवती महिलाओं और नई माताओं सहित दूसरे मरीजों का हाल चाल भी पूछा और उनको मिल रही सरकारी सेहत सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल के सभी कमरों और बाथरूमों सहित मेडिकल के सामानों की जांच की।

इस मौके पर सिविल सर्जन डा. गुरिंदरबीर कौर ने सीनियर मेडिकल अफसर जिला अस्पताल नवांशहर को हिदायत देते हुए अस्पताल में 24 घंटे इमरजेंसी सेवाएं, दवाओं की उपलब्धता और साफ सफाई के प्रबंधों का खास ध्यान रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में किसी भी मरीज को अपमानित न किया जाए, अस्पताल आने वाले मरीजों को समय पर उच्चस्तरीय सेहत सेवाएं मुहैया करवाने को प्राथमिकता दी जाए तथा जिला अस्पताल में प्रसूति करवाने के लिए गर्भवती महिलाओं को प्रेरित करने के साथ-साथ बच्चों और गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण को यकीनी बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि सेहत विभाग लोगों को सरकारी सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। सिविल सर्जन ने लोगों को पंजाब सरकार की मुफ्त सेहत सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील करते हुए कहा कि सेहत विभाग की तरफ से उनको उच्च स्तरीय सेहत सुविधाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

इस मौके पर जिला सेहत अ़फसर डा. कुलदीप राय, सीनियर मेडिकल अ़फसर डा. मनदीप कमल, नर्सिंग सिस्टर राज रानी सहित सेहत विभाग के कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी