कापी पंजाब के लिए---- राज्यपाल पुरोहित ने खटकड़ कलां में शहीद भगत सिंह को दी श्रद्धांजलि

पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने मंगलवार को शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:02 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:02 PM (IST)
कापी पंजाब के लिए---- राज्यपाल पुरोहित ने खटकड़ कलां में शहीद भगत सिंह को दी श्रद्धांजलि
कापी पंजाब के लिए---- राज्यपाल पुरोहित ने खटकड़ कलां में शहीद भगत सिंह को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने मंगलवार को शहीद भगत सिंह को उनके पैतृक गांव खटकड़ कलां में श्रद्धांजली भेंट की। पंजाब के राज्यपाल ने शहीद -ए-आजम सरदार भगत सिंह म्यूजियम और यादगार में शहीद के पिता सरदार किसन सिंह को उनकी समाधि पर श्रद्धांजली भेंट की। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल और एसएसपी कंवरदीप कौर भी मौजूद थे।

खटकड़ कलां में म्यूजियम का दौरा करते हुए राज्यपाल ने म्यूजियम की अलग-अलग गैलरियों को भी देखा और कहा कि हम 23 साल की उम्र में अपनी जान कुर्बान करने वाले देश के महान प्रतीक की कुर्बानी और शहादत के हमेशा ऋणी रहेंगे। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह और अन्य शहीदों का जीवन और दर्शन लोगों के लिए हमेशा प्रेरणा स्त्रोत बना रहेगा। उन्होंने लोगों को देश की आजादी के लिए कुर्बानियां देने वाले देश के शहीदों के नक्सेकदम पर चलने का आह्वान किया। उन्होंने लोगों को भारतीय संविधान के आदर्शों को कायम रखने और शहीदों के सपनों का भारत बनाने के लिए भी अपील की।

राज्यपाल ने कहा कि म्यूजियम के दौरे ने उनको ज्ञान पक्ष से ओर रोशन किया है, क्योंकि शहीद भगत सिंह के जीवन के बारे में कई ऐसे तथ्य उनके ध्यान में आए थे, जो उनके लिए अनजाने थे। उन्होंने कहा कि म्यूजियम में शहीद भगत सिंह और आजादी लहर से संबंधित यादों को वैज्ञानिक ढंग के साथ सुरक्षित रखा गया है।

इस मौके पर एडीसी (शहरी विकास) हरबीर सिंह, एडीसी (ज) जसबीर सिंह, राज्यपाल के एडीसी पीबीएस परमार, एसपी (पीबीआई) पिरथीपाल सिंह, एसडीएम बंगा विराज तिड़के, डीएसपी बंगा गुरप्रीत सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी