फल व सब्जियों के मंडीकरण में नहीं आएगी कोई दिक्कत : डा. काहमा

नवांशहर कोविड -19 से बचाव के लिए लगाई गई पाबंदियों के दौरान किसानों को फलों व सब्जियों के मंडीकरण में किसी किस्म की दिक्कत न आए इसके लिए बागबानी विभाग की तरफ से उचित प्रयास किए जा रहे हैं। यह बात सहायक निदेशक बागबानी डा. जगदीश सिंह काहमा ने जिले के सब्जी और फल उत्पादकों के खेतों के दौरे के दौरान कही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:02 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:02 PM (IST)
फल व सब्जियों के मंडीकरण में नहीं आएगी कोई दिक्कत : डा. काहमा
फल व सब्जियों के मंडीकरण में नहीं आएगी कोई दिक्कत : डा. काहमा

जागरण संवाददाता, नवांशहर

कोविड -19 से बचाव के लिए लगाई गई पाबंदियों के दौरान किसानों को फलों व सब्जियों के मंडीकरण में किसी किस्म की दिक्कत न आए, इसके लिए बागबानी विभाग की तरफ से उचित प्रयास किए जा रहे हैं। यह बात सहायक निदेशक बागबानी डा. जगदीश सिंह काहमा ने जिले के सब्जी और फल उत्पादकों के खेतों के दौरे के दौरान कही।

उन्होंने बताया कि बागबानी विभाग जहां फसली विभिन्नता लाने के लिए किसानों को जागरूक कर रहा है, वहीं सब्जियों, फल, फूल, मशरूम आदि की मार्केटिंग करने के लिए भी प्रोत्साहित कर रहा है। इस दौरान बागबानी विकास अधिकारी बलाचौर डा. राजेश कुमार ने बताया कि जिले में कोविड-19 की महामारी से बचाव के लिए लगाई पाबंदियों के कारण किसानों को किसी किस्म की दिक्कत पेश नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि फिर भी यदि किसानों को मार्केटिग में कोई समस्या पेश आती है, तो वे बागबानी विभाग के जिला या ब्लाक स्तर के अधिकारियों के साथ संपर्क कर सकते हैं। इस बारे में विभाग की तरफ से उनकी हरसंभव मदद की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस बारे में सहायक निदेशक शहीद भगत सिंह नगर के साथ 75080-18894 पर, बागबानी विकास अधिकारी बलाचौर और नवांशहर के साथ 95012-13538 और बाबगबानी विकास अधिकारी सड़ोआ और बंगा के साथ 75080-18828 पर संपर्क किया जा सकता है।

-----------

विधायक अंगद ने शुगरफेड को राशि जारी के लिए वित्त मंत्री का किया धन्यवाद

जागरण संवाददाता, नवांशहर

विधायक नवांशहर अंगद सिंह ने प्रदेश के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल से मुलाकात कर उनके द्वारा किसानों को गन्ने की अदायगी की पहली किश्त के तौर पर शुगरफेड को 100 करोड़ रुपये जारी करने पर धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री द्वारा कोविड महामारी की इस मुश्किल घड़ी में बेहद मुश्किल हालात का सामना कर रहे किसानों के लिए यह राशि जारी कर प्रशंसनीय कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ सूबे की सहकारी चीनी मिलों द्वारा किसानों के रुके हुए बकाए की अदायगी का रास्ता आसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों के बाकी रहते बकाये की अदायगी भी पहल के आधार पर जल्द करवाई जाएगी। इसके लिए उन्होंने वित्त मंत्री को पत्र भी सौंप ा है।

chat bot
आपका साथी